close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नैनीताल HC पहुंचा डेंगू से हो रही मौतों का मामला, कोर्ट ने पूछा- 'सरकार ने रोकथाम के लिए क्या किया?'

Nainital High Court: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और हल्द्वानी नगर निगम से जवाब मांगा है. अब इस मामले में 30 सितंबर को अगली सुनवाई होगी. राज्य में डेंगू के मरीजों की संख्या अब 4816 तक पहुंच गई है.

नैनीताल HC पहुंचा डेंगू से हो रही मौतों का मामला, कोर्ट ने पूछा- 'सरकार ने रोकथाम के लिए क्या किया?'
फाइल फोटो

नैनीताल: उत्तराखंड (Uttarakhand) में डेंगू (Dengue) के बढ़ते कहर का मामला अब नैनीताल हाईकोर्ट (Nainital High Court) पहुंच गया है. यूथ बार एसोसिएशन ऑफ इंडिया (Youth Bar Association of India) ने डेंगू से हो रही मौत के मामले में कोर्ट में याचिका दायर की है. जिस पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने राज्य सरकार से सवाल किया और पूछा कि आखिर, डेंगू की रोकथाम के लिए क्या किया जा रहा है.

हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और हल्द्वानी नगर निगम से जवाब मांगा है. अब इस मामले में 30 सितंबर को अगली सुनवाई होगी. आपको बता दें कि उत्तराखंड में अब तक डेंगू की बीमारी से अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि डेंगू के मरीजों की संख्या अब 4816 तक पहुंच गई है.

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि शुरुआत में देहरादून के रायपुर क्षेत्र में ऐसे मामले सामने आए थे, लेकिन बहुत जल्द ही डेंगू ने कई क्षेत्रों में अपने पैर पसार लिए. शहर के सभी अस्पताल डेंगू के मरीजों से भरे पड़े हैं, इसके अलावा कई अन्य मरीज ऐसे भी हैं जो घरों में अपना इलाज करवा रहे हैं.  स्थिति इतनी खराब है कि डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए देहरादून के शीर्ष विद्यालय को भी कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है.