Government Jobs 2024: 12वीं पास को भी टॉप मेडिकल कॉलेज में नौकरी का मौका, जानें कब तक कर सकेंगे आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2358141

Government Jobs 2024: 12वीं पास को भी टॉप मेडिकल कॉलेज में नौकरी का मौका, जानें कब तक कर सकेंगे आवेदन

Government Job: देश के टॉप मेडिकल कॉलेज में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बढ़िया खबर है. अभी हाल ही में जवाहर इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च ने Group B और C के ढेरों पदों पर उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं.

JIPMER Recruitment 2024

JIPMER Puducherry Recruitment 2024: जवाहरलाल नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (जिपमेर) में ग्रुप बी और ग्रुप सी के कुल 209 पदों पर भर्ती निकली है. जारी विज्ञापन के अनुसार ग्रुप बी के पदों की कुल 169 और ग्रुप सी के कुछ 40 पदों पर भर्ती होगी.ये पद जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर, जूनियर ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट, नर्सिंग ऑफिसर, टेक्निकल असिस्टेंट, एक्स-रे टेक्निशियन आदि के हैं.इन सभी पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अगस्त शाम 4.30 बजे तक निर्धारित की गई है. इच्छुक अभ्यर्थी जिपमेर की ऑफिशल वेबसाइट jipmar.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन करने की आखिरी तारीख
इच्छुक कैंडिडेट्स इस भर्ती में शामिल होने के लिए  19 अगस्त 2024 तक आवेदन कर सकते हैं.  इन पदों पर परीक्षा 14 सितंबर 2024 को ली जाएगी.

कितने पदों पर भर्ती
जिपमेर पुडुचेरी में ग्रुप बी और ग्रुप सी के तहत कुल 209 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.  ग्रुप बी के 169 और ग्रुप सी के 40 पदों पर भर्ती होगी. यह पद जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर, जूनियर ऑक्यूपेशनल थैरेपिस्ट, नर्सिंग ऑफिसर, टेक्निकल असिस्टेंट, एक्स-रे टेक्नीशियन के पदों की है. 

आधिकारिक वेबसाइट
jipmer.edu.in

कौन कर सकता है आवेदन?
12वीं पास से लेकर डिग्री डिप्लोमा वाले कैंडीडेट आवेदन कर सकते हैं. जिपमेर की तरफ से जारी विज्ञापन के अनुसार सभी पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है. अभ्यर्थियों को जिन पदों के लिए आवेदन करना है, उन पदों के लिए निर्धारित योग्यता को पूरी करना जरूरी है. इन सभी पदों के लिए 12वीं पास, संबंधित विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन, परास्नातक की डिग्री डिप्लोमा मेडिकल फील्ड में डिप्लोमा होना अनिवार्य है.  इसके बारे में डिटेल आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकते हैं. मोटे तौर पर कहें तो संबंधित विषय में मास्टर्स किए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं.

आयु सीमा और सैलरी
अप्लाई करने वाले  कैंडीडेट की न्यूनतम आयु सीमा 30 साल है और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है. सैलरी भी पद के मुताबिक अलग-अलग है. कोई भी अपडेट या डिटेल जानने के लिए या आवेदन करने के लिए केवल जेआईपीएमईआर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. पदानुसार 19900/- से लेकर 44900 तक.

आवेदन शुल्क
आवेदन शुल्क अलग-अलग है. जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,500 (प्लस ट्रांजैक्शन फीस) रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, एससी, एसटी कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 1,200 (+ट्रांजैक्शन फीस) रुपये है. PWD वर्ग के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं लगेगा.इसके अलावा फिजिकल हैंडीकैप वर्ग के लिए फीस पूरी तरह से माफ होगी.

भर्ती नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें…..

कैसे होगा सिलेक्शन
अभ्यर्थियों का सेलेक्शन कई राउंड की परीक्षा के बाद होगा. सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित होगी. उसके बाद डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन लिया जाएगा.

कैसे करें आवेदन 
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jipmer.edu.in पर जाएं.  फिर आपके सामने होम पेज आएगा. होम पेज पर जाकर 'Latest Updates' में भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें. फिर यहां पर 'Apply Online link' आएगा और उस पर क्लिक करें और आगे बढ़ें. मांगी गई डिटेल भरें और पहले रजिस्ट्रेशन करें. फिर इसके बाद लॉग इन करके बाकी जानकारी दर्ज करके फॉर्म भर लें. इसके बाद निर्धारित शुल्क जमा कर दें. भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें.

यह भी पढ़ें : UKPSC Recruitment 2024: UKPSC में 525 लेक्चरर पदों के लिए निकली भर्ती, जानें कहां और कैसे करें आवेदन

Trending news