IFFCO Recruitment 2024: इफको में बंपर भर्ती, कर रखी है ये पढ़ाई तो फटाफट कर लें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2342875

IFFCO Recruitment 2024: इफको में बंपर भर्ती, कर रखी है ये पढ़ाई तो फटाफट कर लें आवेदन

IFFCO Recruitment 2024:  इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कॉर्पोरेटिव की ओर से एक नोटिफ‍िकेशन जारी किया गया है. इसमें इफको अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती को लेकर जानकारी साझा किया है. 

IFFCO Recruitment 2024

IFFCO Recruitment 2024: इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कॉर्पोरेटिव (IFFCO) में नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए अच्‍छी खबर है. इफको अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती करने जा रहा है. इच्‍छुक अभ्‍यर्थी इफको की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अप्रेंटिस के दौरान इफको अभ्‍यर्थियों को हर महीने स्‍टाइपेंड भी देगा. 

इफको में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती 
इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कॉर्पोरेटिव की ओर से एक नोटिफ‍िकेशन जारी किया गया है. इसमें इफको अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती को लेकर जानकारी साझा किया है. नोटिफ‍िकेशन के मुताबिक, आवेदकों को सामान्य/ओबीसी के लिए न्यूनतम 60 फीसदी और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए 55 फीसदी अंक होना अनिवार्य है. साथ ही बीई/बी.टेक में सीजीपीए रखने वाले उम्मीदवारों को आवेदन करते समय अपने स्कोर का प्रतिशत में रूपांतरण करना होगा. 

कितनी आयु सीमा 
नोटिफ‍िकेशन के मुताबिक, 30 साल तक उम्र के अभ्‍यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं. 30 साल से ज्‍यादा वाले अभ्‍यर्थी आवेदन नहीं कर सकेंगे. आवेदन करने वाले आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को पांच साल की उम्र में छूट दी जाएगी. चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षुता के दौरान संगठन के नियमों के हिसाब से हर महीने 35,000 रुपये स्टाइपेंड और अन्य सुविधाएं दी जाएंगी. 

कब तक भर सकते हैं फॉर्म 
जो भी अभ्‍यर्थी इफको में अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन करना चाहता है वह आधिकारिक वेबसाइट https://www.iffco.in/ पर जाकर रजिस्‍ट्रेशन करा सकता है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 जुलाई 2024 है. इफको 1298 पदों पर इंजीनियर अप्ररेंटिस के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दिया है. 

ऐसे करें आवेदन 
अभ्‍यर्थियों को सबसे पहले https://www.iffco.in/ पर जाना होगा. इसके बाद डैशबोर्ड में रिक्रूटमेंट बटन पर जाएं. आप पेज पर New पर क्लिक करके Apply Online Recruitment पर क्लिक करें. नए पंजीकरण के लिए दिए गए लॉगिन बटन पर जाएं. पंजीकरण के बाद लॉगइन बटन पर क्लिक करें और फॉर्म को पूरी तरह से भरकर सबमिट कर दें. इसके बाद आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से भुगतान कर दें. 

यह भी पढ़ें : India Post Recruitment 2024: 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका, 44228 पदों पर बंपर वैकेंसी, अप्लाई का ये है लास्ट डेट
 

 

Trending news