Government Jobs: उत्तराखंड में 11 विभागों में निकली बंपर वैकेंसी, 4,400 पदों के लिए इस तिथि से भर्ती प्रकिया शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2422401

Government Jobs: उत्तराखंड में 11 विभागों में निकली बंपर वैकेंसी, 4,400 पदों के लिए इस तिथि से भर्ती प्रकिया शुरू

Government Jobs in Uttarakhand: इसी माह उत्तराखंड में 11 विभागों में 4,400 पदों पर बंपर वैकेंसी के लिए भर्ती शुरू होगी. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग किस तारीख से भर्ती प्रकिया शुरू करेगा और कौन कौन से विभाग में नोकरियां निकली हैं आइए इस बारे में जानें.

uttarakhand government jobs

देहरादून: उत्तराखंड में 11 सरकारी विभागों में खाली को जल्द भरा जाएगा. इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी के लिए भर्ती प्रक्रिया को जल्द उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा शुरू किया जाएगा. आयोग 15 सितंबर से 4,400 पदों के लिए पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगा, जिसमें 11 विभाग जैसे कि पुलिस, वन आरक्षी समेत इंटर के साथ ही स्नातक स्तरीय पद के लिए नौकरी के मौके युवाओं को मिलने वाले हैं. 

 शेड्यूल को तैयार करने पर हो रहा है काम 
आयोग की द्वारा आवेदन से लेकर परीक्षा व परिणाम आने तक के पूरे शेड्यूल को तैयार करने का काम किया जा रहा है. प्रदेश सरकार ने अब तक कई अलग अलग विभागों में 16 हजार पद के लिए चयन प्रक्रिया को पूरा कर नोकरियां भी दे दी हैं. तीन साल के भीतर सबसे ज्यादा नौकरी देने का रिकॉर्ड भी कायम कर लिया गया है.

इन पदों पर निकली है वैकेंसी
पुलिस आरक्षी के 2,000, वन आरक्षी के 700
इंटर स्तरीय सींचपाल, कनिष्ठ सहायक
राजस्व सहायक, मेट
कार्य पर्यवेक्षक के 1,200, वैयक्तिक सहायक के 280
वैज्ञानिक सहायक के 50, स्नातक स्तरीय 50
सहायक विकास अधिकारी के 40, वाहन चालक 25
लाइब्रेरियन के 10, प्राथमिक शिक्षक एसटी के 15
आईटीआई के कई ट्रेड पर 35 पदों पर भर्ती

अलग अलग विभागों में नौकरी 
प्रदेश में 4,400 पदों पर युवाओं को नौकरी पाने का मौका मिल रहा है, वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कार्यकाल की बात करें तो प्रदेश में इस दौरान अभी तक करीब 16 हजार से अधिक युवाओं को नौकरी मिली है. युवाओं को अलग अलग विभागों में नौकरी दी जा चुकी है. वहीं, सीएम धामी ने कहा है कि राज्य में देश का सबसे सख्त नकलरोधी कानून जब सरकार ने बनाया है, जिसके बाद से ही युवाओं को लगातार नौकरी मिल पा रही है. उत्तराखंड के हितों और युवाओं के भविष्य के साथ ही खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, ऐसा सरकार का संकल्प है.

और पढ़ें- SSC GD Exam Notification 2025: यूपी पुलिस भर्ती के बीच SSC GD के 39481 पदों पर भर्ती शुरू, देखें किस पद के लिए कितनी वैकेंसी 

और पढ़ें- CBSE Board Exams 2025: दसवीं और 12वीं के छात्र सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के लिए करें आवेदन, जानें कितनी देनी होगी रजिस्‍ट्रेशन फीस

और पढ़ें- UP Police Bharti Result 2024: कब आएगा यूपी पुलिस कांस्‍टेबल परीक्षा का रिजल्‍ट?, आंसर की जल्द, फ‍िजिकल की करें तैयारी!

Trending news