SSC GD Exam Notification 2025: यूपी पुलिस भर्ती के बीच SSC GD के 39481 पदों पर भर्ती शुरू, देखें किस पद के लिए कितनी वैकेंसी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2417318

SSC GD Exam Notification 2025: यूपी पुलिस भर्ती के बीच SSC GD के 39481 पदों पर भर्ती शुरू, देखें किस पद के लिए कितनी वैकेंसी

SSC GD Exam Notification Out : यूपी पुलिस में 60244 पदों भर्ती प्रक्रिया के बीच एसएससी जीडी ने भी कांस्‍टेबल पदों पर भर्ती शुरू कर दिया है. 

SSC GD Exam Notification Out

SSC GD Exam Notification Out : यूपी पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती के बाद एसएससी जीडी (SSC GD) ने सिपाही भर्ती के लिए नोटिफ‍िकेशन जारी कर दिया. इच्‍छुक अभ्‍यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तारीख अक्‍टूबर महीने तक है. तो आइये जान लेते हैं एसएससी जीडी भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी. 

जीडी के 39 हजार से ज्‍यादा पदों पर भर्ती शुरू 
कर्मचारी चयन आयोग ने कांस्‍टेबल जीडी भर्ती 2025 के लिए पांच सितंबर को नोटिफ‍िकेशन जारी कर दिया. नोटिफ‍िकेशन के मुताबिक, कांस्‍टेबल के 39481 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस भर्ती के जरिए BSF, CISF, CRPF, SSB, ITBP, AR, SSF और एनसीबी विभागों में उम्‍मीदवारों की भर्ती की जाएगी. अभ्‍यर्थी  ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट  ssc.gov.in.पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 14 अक्‍टूबर है. वहीं, फीस जमा करने की अंतिम तारीख 15 अक्‍टूबर और फॉर्म में करेक्‍शन करने की तारीख पांच नवंबर है. 

कितनी आयु सीमा  
एसएससी जीडी भर्ती के लिए अभ्‍यर्थियों की उम्र 18 से 23 साल होनी चाहिए. उम्‍मीदवार की आयु गणना एक जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी. आरक्ष‍ित वर्ग के लिए आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी. इस भर्ती से सेंट्रल आर्म्ड फोर्सेज और पैरामिलिट्री ऑर्गेनजाइजेशंस के लिए अभ्‍यर्थियों की भर्ती की जाएगी. 

कैसे होगा चयन 
अभ्‍यर्थियों को सबसे पहले लिखित परीक्षा देनी होगी. इसके बाद फिजिकल फिटनेस टेस्ट और मेडिकल टेस्ट होगा. सभी राउंड पास करने के बाद ही अभ्‍यर्थी का चयन हो सकेगा. 

कैसे करें आवेदन 
अभ्‍यर्थियों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद होम पेज पर अप्‍लाई बटन में क्लिक करना होगा. फ‍िर कांस्‍टेबल 2025 भर्ती लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको अपना रजिस्‍ट्रेशन करना होगा. अब आपको लॉग इन कर अपना एप्‍लीकेशन फॉर्म भरना होगा. इसके बाद मांगे गए सभी दस्‍तावेज अपलोड कर दें. फ‍िर आवेदन फीस जमाकर फाइनल फॉर्म भर दें. 

किस पद के लिए कितनी भर्ती 
बीएसएफ के लिए 15654 
सीआईएसएफ के लिए 7145 
सीआरपीएफ के लिए 11541 
एसएसबी के लिए 819 
आईटीबीपी के लिए 3017 
असम राइफल्‍स के लिए 1248 
एनसीबी के लिए 22  

 

यह भी पढ़ें : Indian Navy: इंडियन नेवी में सेवाएं देने का सुनहरा मौका, SSC ऑफिसर पदों पर निकली वैकेंसी, इस तारीख तक करें आवेदन

यह भी पढ़ें : यूपी पुलिस कांस्‍टेबल परीक्षा का रिजल्‍ट कब आएगा?, ये अभ्‍यर्थी शुरू कर दें फ‍िजिकल की तैयारी!

Trending news