New Year 2024 Weather: घने कोहरे और बारिश के साये में आएगा नया साल, पढ़ लें मौसम विभाग का 2 दिन का रेड अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2036281

New Year 2024 Weather: घने कोहरे और बारिश के साये में आएगा नया साल, पढ़ लें मौसम विभाग का 2 दिन का रेड अलर्ट

New Year 2024 Weather: मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि मैदानी इलाकों में कोहरे का कहर देखने को मिल सकती है. नए साल का जश्न मनाने का प्लान बनाने से पहले इस खबर को जरूर पढ़ लें....

 

New Year 2024 Weather

Happy New Year 2024 News: मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार 30 दिसंबर को रेड अलर्ट जारी करते हुए जानकारी दी कि उत्तर-पश्चिम और उससे सटे मध्य भारत के मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में 'बहुत घना' कोहरा जारी रहने की संभावना है. अगले दो दिनों के दौरान इसके पूर्वी भारत तक बढ़ने की संभावना है. 

मौसम विभाग ने आगे कहा कि शनिवार और रविवार को पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में दिन में भी कड़ाके की ठंड जारी रहने की संभावना है. शनिवार देर शाम से अगले दिन 21 दिसंबर की सुबह तक पंजाब के कई हिस्सों, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मध्य रात्रि और सुबह के दौरान 4 जनवरी तक और हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश में 1 जनवरी तक बहुत घना कोहरा रहने और विजिबिलिटी 50 मीटर रहने की संभावना है. 

ये खबर भी पढ़ें- Prana Pratishta: क्यों की जाती है प्राण प्रतिष्ठा? जानें महत्व और विधि

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में 4 जनवरी तक, उत्तरी मध्य प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, झारखंड में रविवार और 1 जनवरी को सुबह के समय कुछ घंटों के लिए घने कोहरे रहने की संभावना है और विजिबिलिटी 50 से 200 मीटर रहने की उम्मीद है.  रविवार को गंगीय पश्चिम बंगाल, रविवार और 2 जनवरी के दौरान ओडिशा, बिहार, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में भी ऐसी ही स्थिति होने की उम्मीद है. 

ये खबर जरूर पढ़ें- Ram Darbar Puja Vidhi: 22 जनवरी को इस विधि से घर पर करें प्रभु राम की पूजा, ऐसा संयोग फिर कभी नहीं बनेगा

मौसम विभाग ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर-पश्चिम भारत के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है और उसके बाद कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा. यह भी कहा कि पश्चिमी भूमध्यरेखीय हिंद महासागर और उससे सटे दक्षिण पूर्व अरब सागर के ऊपर ताजा पूर्वी लहर और कम दबाव के क्षेत्र के कारण 3 जनवरी तक दक्षिण तमिलनाडु, दक्षिण केरल और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. जबकि शनिवार को दक्षिणी तमिलनाडु के कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. 

Trending news