close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नोएडाः विदेशी नागरिक ने रुपयों को डॉलर में बदलने के नाम पर लगाया लाखों का चूना, गिरफ्तार

पुलिस को इस विदेशी ठग के पास से ठगी के लगभग 10 लाख रुपये और नकली दो हजार के 22 नोट बरामद हुए हैं, इन नोटों पर एक ही साइड छपाई है, जबकि दूसरी तरफ खाली सफेद पेपर है.

नोएडाः विदेशी नागरिक ने रुपयों को डॉलर में बदलने के नाम पर लगाया लाखों का चूना, गिरफ्तार
मूलरुप से यह विदेशी नागरिक कैमरून का रहने वाला है.

नोएडाः नोएडा पुलिस ने एक ऐसे विदेशी ठग को गिरफ्तार किया है, जो नोट को डॉलर में बदलने के नाम पर लोगों से पैसे ठग लेता था. यह कोई आम विदेशी नागरिक नहीं है, बल्कि शातिर किस्म का ठग है. जो लोगों के पैसे को डॉलर में बदलने का जादू दिखा कर उनसे लाखों रुपये ठग लेता है. पुलिस को इस विदेशी ठग के पास से ठगी के लगभग 10 लाख रुपये और नकली दो हजार के 22 नोट बरामद हुए हैं, इन नोटों पर एक ही साइड छपाई है, जबकि दूसरी तरफ खाली सफेद पेपर है. इसके साथ ही इसके पास से दो तिजोरी और पॉउडर जिससे वह जादू दिखाता है, यह सभी चीजें भी बरामद हुई हैं.

मूलरुप से यह विदेशी नागरिक कैमरून का रहने वाला है और ऐसी ठगी के मामले में दिल्ली में जेल भी जा चुका है. नोएडा की थाना फेज 3 पुलिस ने इस विदेशी नागरिक को सेक्टर 121 स्थित एक सोसायटी के फ्लैट से गिरफ्तार किया है. पुलिस जैसे ही इस विदेशी ठग को पकड़ने गई इसने हाथ में ही अपने फोन को तोड़ दिया. लिस की गिरफ्त में आए इस विदेशी नागरिक का नाम Kamleu Nyaalain है, जोकि लोगों से उनके पैसे को पाउडर का इस्तेमाल कर अमेरिकन डॉलर में बदलने का झांसा देता था और उनसे ठगी करता था.

देखें LIVE TV

मुंबई एयरपोर्ट: तस्‍करी के इरादे से प्राइवेट पार्ट्स में छिपाई ड्रग्‍स, विदेशी युवक गिरफ्तार

दरअसल, कैमरून का रहने वाले यह विदेशी नागरिक काफी समय से भारत में रह रहा था. Kamleu  ने कुछ समय पहले ही नोएडा के एक व्यक्ति से पैसे के बदले डॉलर देने के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी कर ली. जिसके बाद पुलिस को शिकायत मिलने पर मौके पर पहुंच कर पुलिस ने इस विदेशी ठग को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने ठग के पास से लगभग 10 लाख रुपये और नकली दो हजार के 22 नोट, दो तिजोरी और तीन मोबइल फोन बरामद किए हैं.