close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबई एयरपोर्ट: तस्‍करी के इरादे से प्राइवेट पार्ट्स में छिपाई ड्रग्‍स, विदेशी युवक गिरफ्तार

ड्रग्‍स की बरामदगी के लिए नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो ने आरोपी विदेशी युवक को मुंबई के जेजे हॉस्पिटल में भर्ती कराया है.

मुंबई एयरपोर्ट: तस्‍करी के इरादे से प्राइवेट पार्ट्स में छिपाई ड्रग्‍स, विदेशी युवक गिरफ्तार
ब्राजील मूल का आरोपी युवक अपनी महिला मित्र के साथ मुंबई एयरपोर्ट पहुंचा था, जहां से एनसीबी के अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो की चौकसी के चलते ड्रग्‍स की तस्‍करी को नाकाम कर दिया गया है. यह मामला मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट का है. नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्‍स तस्‍करी के इस मामले में एक विदेशी युवक को भी गिरफ्तार किया है. यह विदेशी युवक मूल रूप से ब्राजील का रहने वाला है. विदेशी युवक ने सुरक्षा एजेंसियों से बचने के लिए ड्रग्‍स को अपने प्राइवेट पार्ट (मलद्वार) में छिपा रखा था. 

मुंबई एयरपोर्ट की सुरक्षा से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार उन्‍हें इंटेलीजेंस इनपुट मिला था कि मुंबई एयरपोर्ट से ड्रग्‍स की तस्‍करी होने वाली है. जिसके आधार पर एनसीबी की एक टीम को मुंबई एयरपोर्ट पर तैनात कर दिया गया था. सुबह करीब 7:30 बजे एक युवक और युवती के हावभाव देखकर एनसीबी की प्रोफाइलिंग टीम को शक हुआ. शक के आधार पर युवक और युवती को हिरासत में ले लिया गया. जांच के दौरान युवती के कब्‍जे से कुछ नहीं मिला, जिसके चलते उसे रिहा कर दिया गया. 

यह भी पढ़ें: तस्‍करी के लिए बैग में बनाई गुप्‍त स‍तह, CISF की सतर्कता से नाकाम हुए मंसूबे

वहीं, जांच के दौरान पता चला कि विदेशी युवक ने अपने प्राइवेट पार्ट में कुछ छिपा रखा है. जिसकी स्‍वीकारोक्ति आरोपी विदेशी युवक ने पूछताछ के दौरान भी की. जिसके बाद, एनसीबी के अधिकारी आरोपी को लेकर मुंबई के जेजे हॉस्पिटल पहुंचे. जहां डाक्‍टरों की देखरेख में ड्रग्‍स को बाहर निकाला जा रहा है. ड्रग्‍स की बरामदगी के बाद यह साफ हो सकेगा कि आरोपी कौन सी ड्रग्‍स कितनी मात्रा में लेकर एयरपोर्ट पहुंचा था. एनसीबी के सूत्रों ने यह भी बताया कि आरोपी युवक इथोपियन एयरलाइंस की फ्लाइट ईटी-610 से मुंबई एयरपोर्ट पहुंचा था.