नोएडा-गाजियाबाद में बदला मौसम, आंधी-तूफान के बीच आई बारिश से लुढ़का पारा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2281030

नोएडा-गाजियाबाद में बदला मौसम, आंधी-तूफान के बीच आई बारिश से लुढ़का पारा

UP Weather Forecast :  लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले दो दिनों के लिए बारिश और तेज आंधी तूफान का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, 6 और 7 जून को 30 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. 

फाइल फोटो

UP Weather Forecast : यूपी के कई इलाकों में बुधवार को अचानक मौसम बदल गया. नोएडा-गाजियाबाद में शाम होते ही आसमान में बादल छा गए. तेज आंधी तूफान के साथ बारिश भी हुई. इसके चलते गर्मी से कुछ राहत मिली है. मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिनों तक तेज आंधी का अलर्ट जारी किया है. 

दो दिनों तक बारिश का अलर्ट 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले दो दिनों के लिए बारिश और तेज आंधी तूफान का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, 6 और 7 जून को 30 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. इस दौरान कहीं-कहीं पर हल्‍की बारिश भी हो सकती है. इसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकेगी और गर्मी से भी राहत मिल सकती है. 

यहां जारी किया अलर्ट 
लखनऊ स्थित मौसम विभाग के मुताबिक, बिजनौर, ज्योतिबाफुले नगर, बरेली, मुरादाबाद, सहारनपुर, खैरी, सीतापुर, सरस्वती, बहराइच, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, रामपुर में तेज आंधी और तूफान के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान बादलों में आवाजाही बनी रहेगी. इसके अलावा इटावा, कन्नौज, कानपुर देहात, औरेया, जालौन, हमीरपुर, बांदा और झांसी में अभी गर्मी से राहत नहीं मिल सकेगी. यहां गर्मी सताएगी. 

समय से पहले मानसून की एंट्री
मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश वासियों के लिए अच्छी खबर है. इस बार मानसून पूर्वी उत्तर प्रदेश में समय से पहले पहुंच सकता है. आम तौर पर पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून आने की तिथि 15 से 18 जून के बीच में है. माना जा रहा है कि इस बार मानसून पूर्वी उत्तर प्रदेश में अपने औसत समय से दो-तीन दिन पहले एंट्री कर सकता है. इसके बाद भीषण गर्मी से राहत मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव में किस दल को कितनी मिलीं सीटें, देखें आपके यहां कौन बना सांसद

यह भी पढ़ें : Nainital News: नैनीताल में बड़ा हादसा, गहरी खाई में गिरी टैक्सी, पांच लोगों की मौत

Trending news