close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ATM card धारक हो जाए सावधान!, ठगी का ऐसा तरीका जान आप भी हो जाएंगे हैरान

गाजियाबाद में एटीएम से जुड़ा हुआ है ऐसा फ्रॉड करने वाले पकड़े गए हैं जिनके ठगी का तरीका सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. 

ATM card धारक हो जाए सावधान!, ठगी का ऐसा तरीका जान आप भी हो जाएंगे हैरान
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

गाजियाबाद: गाजियाबाद में एटीएम से जुड़ा हुआ है ऐसा फ्रॉड करने वाले पकड़े गए हैं जिनके ठगी का तरीका सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में एटीएम कार्ड बरामद किए हैं. और एक लाख रुपये बरामद किए गए हैं. गाजियाबाद में मुरादनगर पुलिस ने 5 शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. यह ठग एटीएम से रुपए निकालने आए लोगों से ठगी किया करते थे. लेकिन इनका तरीका कुछ अलग है. दरअसल पहले यह बसों में चढ़कर लोगों की जेब काटा करते हैं. और जेबों में से जो एटीएम कार्ड या डेबिट कार्ड इन्हें मिल जाता है.

उसको अपने पास रख लेते हैं. फिर उसी डेबिट कार्ड का इस्तेमाल ठगी में इस्तेमाल करते हैं. इसके बाद यह एटीएम मशीनों के पास खड़े हो जाते हैं और जैसे ही कोई आदमी रुपए निकालने के लिए आता है यह उसे बातों में उलझा कर जेब कतरी से हासिल किया हुआ डेबिट कार्ड शिकार के डेबिट कार्ड से बदल देते हैं.

बातों बातों में यह शिकार से उसका डेबिट कार्ड पिन भी पूछ लेते हैं. ज्यादातर ऐसे लोगों को निशाना बनाया जाता है जिन्हें एटीएम का इस्तेमाल नहीं आता है. यह उनकी मदद के बहाने उनसे पिन पूछ लेते हैं. और फिर रुपए गायब कर देते हैं. इन्हें टेक्निकल जानकारी नहीं होने की वजह से यह जेब काटने से हासिल हुए डेबिट कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं.

इसलिए इस तरह का तरीका अख्तियार करते हैं. पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में एटीएम कार्ड बरामद किए हैं. और ₹100000 भी बरामद किए गए हैं जो उन्होंने ठगी से हासिल किए थे. पुलिस को लंबे समय से तलाश थी.