नोएडा: SSP से मिलने पहुंचा था वेनिस मॉल का मालिक, धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार

यह गिरफ्तारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के सूरजपुर स्थित दफ्तर से हुई. 

नोएडा: SSP से मिलने पहुंचा था वेनिस मॉल का मालिक, धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार
भसीन के खिलाफ यमुना एक्सप्रेस-वे विकास प्राधिकरण ने भी धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है.

नोएडा: धोखाधड़ी के कई मामलों में आरोपी वेनिस मॉल के मालिक को थाना कासना पुलिस ने गुरुवार (07 फरवरी) की शाम को गिरफ्तार कर लिया है. यह गिरफ्तारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के सूरजपुर स्थित दफ्तर से हुई. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि मॉल के मालिक मोंटू भसीन पर धोखाधड़ी के दर्जनभर मामले थाना कासना में दर्ज है. इसकी गिरफ्तारी के लिए जनपद गौतम बुध नगर न्यायालय से गैर जमानती वारंट जारी है. 

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि गिरफ्तारी के दौरान मोंटू भसीन अपने किसी मामले को लेकर उनके सूरजपुर स्थित कार्यालय में उनसे मुलाकात करने आया था. इस दौरान जैसे ही SSP को यह जानकारी हुई कि आरोपी पर पहले से ही बड़ी संख्या में धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं, तो उसी दौरान कासना कोतवाली पुलिस को मौके पर बुलाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. 

उन्होंने बताया कि भसीन के खिलाफ पुलिस के पास पर्याप्त साक्ष्य हैं. उसके आधार पर कासना पुलिस को बुला कर उनके हवाले किया गया. भसीन के खिलाफ यमुना एक्सप्रेस-वे विकास प्राधिकरण ने भी धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है. 

 

आपको बता दें कि अगस्त 2018 में ग्रेटर नोएडा के साइट फोर स्थित ग्रैंड वेनिस मॉल के निर्माता समेत उसके बाउंसर और गनर के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज हुई थी. इस बार मॉल में दुकान खरीदने वाली महिला की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज की गई थी. महिला ने 10 साल पहले दुकान बुक कराई थी. आरोप है कि ग्रुप की तरफ से दुकान की जगह बदल दी गई और विरोध करने पर महिला को डराया, धमकाया और प्रताड़ित किया गया. महिला दो साल से थाने के चक्कर काट रही थी. सीएम पोर्टल पर शिकायत के बाद बुधवार को कासना पुलिस ने एसएस भसीन उर्फ मोंटू भसीन, उसके बाउंसर व गनर के खिलाफ धोखाधड़ी और मारपीट का मामला दर्ज कर लिया था.