उन्नाव में नहीं थम रहे बलात्कार के मामले, अब 4 साल की बच्ची के साथ हुआ रेप
Advertisement

उन्नाव में नहीं थम रहे बलात्कार के मामले, अब 4 साल की बच्ची के साथ हुआ रेप

बच्ची शुक्रवार सुबह घर के पास खेत में शौच के लिए गई थी. तभी पड़ोस के गांव में मामा के यहां रह रहा एक किशोर बच्ची को पास के सरसों के खेत में ले गया. 

(फोटो - ANI)

उन्नाव: उन्नाव (Unnao) में दुष्कर्म पीड़िता को जलाए जाने की घटना के कुछ दिन बाद अब चार साल की एक बच्ची को दरिंदगी का शिकार बनाने का मामला सामने आया है. मासूम से कथित तौर पर दुष्कर्म (rape) करने वाले आरोपी को जेल भेज दिया गया है.

पुलिस (police) के अनुसार, माखी थाना क्षेत्र में चार साल की बच्ची शुक्रवार सुबह घर के पास खेत में शौच के लिए गई थी. तभी पड़ोस के गांव में मामा के यहां रह रहा 16 वर्षीय एक किशोर बच्ची को पास के सरसों के खेत में ले गया. बच्ची के चीखने और रोने की आवाज सुनकर उसका चाचा वहां दौड़कर पहुंचा. चाचा ने मौके पर ही किशोर को धर दबोचा.

पुलिस ने बताया कि बच्ची के पिता की तहरीर पर दुष्कर्म व पोस्को एक्ट में मुकदमा दर्ज कर बच्ची को मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया. सूचना पर सफीपुर के सीओ पवन कुमार ने थाने पहुंच कर जांच शुरू कर दी है.

उन्नाव के पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने कहा कि आरोपी को घटनास्थल से गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया गया है, और पूरी घटना की जांच की जा रही है.

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की हुई मौत
ज्ञात हो कि शुक्रवार रात 11.40 पर पीड़िता का सफदरजंग अस्पताल में निधन हो गया. इसकी जानकारी पीड़िता की बहन ने दी. अस्पताल के बर्न और प्लास्टिक सर्जरी विभाग के एचओडी डॉ. शलभ कुमार ने पीड़िता के निधन की पुष्टि करते हुए कहा कि रात करीब 11.10 पर पीड़िता के हृदय ने काम करना बंद कर दिया. डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और रात 11.40 पर उसका निधन हो गया.

हालांकि 90 प्रतिशत से भी ज्यादा जल चुकी उप्र की इस पीड़िता ने आखिरी वक्त तक भी हार नहीं मानी थी. गुरुवार रात 9 बजे तक वह होश में थी. जब तक होश में थी कहती रही- मुझे जलाने वालों को छोड़ना मत. फिर नींद में चली गई, डक्टरों ने पूरी कोशिश की, वेंटिलेटर पर रखा लेकिन वो नींद से नहीं उठी.

गौरतलब है कि उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र में दुष्कर्म पीड़िता को गुरुवार को ज्वलंत पदार्थ से जलाने का प्रयास किया गया. रायबरेली जाने को सुबह रेलवे स्टेशन जा रही दुष्कर्म पीड़िता युवती को कुछ लोगों ने आग लगा दी और भाग निकले. इसके बाद पास की एक गैस एजेंसी की गोदाम के गार्डो की सूचना पर पहुंची पीआरवी ने उसे सुमेरपुर सीएचसी पहुंचाया जहां से जिला अस्पताल लाया गया. हालत बेहद नाजुक होने के कारण उसको लखनऊ के सिविल हास्पिटल रेफर कर दिया गया. युवती करीब 90 प्रतिशत जल गई थी और उसकी हालत काफी गंभीर थी. उन्नाव में आग के हवाले की गई दुष्कर्म पीड़िता को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल शिफ्ट किया गया. पीड़िता को एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया जा गया. जहां उसने अंतिम सांस ली. इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

(इनपुट - एजेंसी)

Trending news