नोएडा में बाइक टैक्सी के नाम पर हुई करोड़ों की ठगी, 3 लोग हुए गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand544390

नोएडा में बाइक टैक्सी के नाम पर हुई करोड़ों की ठगी, 3 लोग हुए गिरफ्तार

गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने बताया, 'नोएडा सेक्टर 63 के जी ब्लॉक में कुछ लोगों ने 'बाइक फॉर-यू' नाम से बाइक टैक्सी का कारोबार शुरू किया था. 

पुलिस ने इनके पास से तीन महंगी कारें, नौ मोटरसाइकिलें बरामद की गयी हैं.

नोएडा: बाइक टैक्सी चलाने के नाम पर करोड़ों रुपये का घोटाला करने वाले तीन लोगों को थाना फेज-3 की पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने दो हजार से अधिक लोगों से ठगी करने की बात स्वीकार की है.

गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने बताया, 'नोएडा सेक्टर 63 के जी ब्लॉक में कुछ लोगों ने 'बाइक फॉर-यू' नाम से बाइक टैक्सी का कारोबार शुरू किया था. आरोपियों ने लोगों से एक बाइक के लिये 60,250 रुपये का निवेश कर उन्हें प्रति बाइक के हिसाब से एक साल में दोगुना मुनाफे का लालच दिया था'. 

एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच कर रही थाना फेज- 3 पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार को रोहित चौहान, बबलू यादव और जीवन सिंह को गिरफ्तार किया. इनके पास से तीन महंगी कारें, नौ मोटरसाइकिलें बरामद की गयी हैं. उन्होंने बताया, 'आरोपियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उन्होंने बाइक टैक्सी चलाने के नाम पर पोंजी स्कीम बनाकर निवेशकों से करोड़ों रुपए की ठगी की'.

'बाइक फॉर-यू' कंपनी के लोगों की इस धोखाधड़ी की सूचना मिलते ही भारी संख्या में निवेशक थाना फेस- तीन तथा कंपनी के दफ्तर पहुंच गए. निवेशक कोई हंगामा नहीं करें इसलिए एहतियातन वहां पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

मालूम हो कि इससे पहले भी 'बाइक बोट' नामक कंपनी के मालिक संजय भाटी एवं अन्य द्वारा बाइक टैक्सी के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी का मामला सामने आ चुका है.

Trending news