बद्रीनाथ यात्रा की राह हुई आसान, लामबगड़ स्लाइड जोन का हुआ स्थाई 'ट्रीटमेंट'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand824146

बद्रीनाथ यात्रा की राह हुई आसान, लामबगड़ स्लाइड जोन का हुआ स्थाई 'ट्रीटमेंट'

चमोली में 26 साल पहले ऋषिकेश-बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर पांडुकेश्वर के पास लामबगड़ में पहाड़ के दरकने से लैंड स्लाइड जोन बन गया था. जिससे बद्रीनाथ धाम की यात्रा बाधित होने लगी थी.

बद्रीनाथ मंदिर (फाइल फोटो).

पुष्कर चौधरी /चमोली: बद्रीनाथ चारधाम की यात्रा श्रद्धालुओं के लिए अब आसान हो गई है. दरअसल, बीते 26 सालों से बरसात में बद्रीनाथ यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बने लामबगड़ स्लाइड जोन का ट्रीटमेंट कर दिया गया. जिससे अब बद्रीनाथ धाम जाने वाले श्रद्धालु की राह आसान हो गई है.  

जब जान देने पर उतारू हो गई बिल्ली, देखें Viral Video

26 साल से बना था नासूर
चमोली में 26 साल पहले ऋषिकेश-बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर पांडुकेश्वर के पास लामबगड़ में पहाड़ के दरकने से भूस्खलन जोन बन गया था. जिससे हर साल बरसात आते ही पहाड़ से भारी मलबा सड़क पर आ जाने से बद्रीनाथ धाम की यात्रा बाधित होने लगी. यहां तक कि कई यात्रियों की जान भी जा चुकी है. साल 2019 में ही यहां 6 लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा था. वहीं कई गाड़ियों का भारी नुकसान भी हो चुका है. पिछले 26 सालों से नासूर बना लामबगड़ स्लाइड का काम पूरा होने से यात्रियों को अब परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Viral Video: लड़की ने शरीर को 360 डिग्री घुमाकर किया योगा, देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

अगले 10 दिनों में जनता को होगा समर्पित
इस वर्ष चारधाम यात्रियों के लिए यह सबसे बड़ी सौगात है. क्योंकि बरसात के दौरान लामबगड़ स्लाइड बंद होने के कारण यहां यात्रियों को कई दिनों तक फंसे रहना पड़ता है. इसके अलावा यात्रियों को यहां पैदल जान हथेली पर रखकर रास्ते को पार कर बद्रीनाथ की यात्रा करनी पड़ती है. ऐसे में इस बार बद्रीनाथ श्रद्धालुओं की यात्रा सुखद होने की उम्मीद है. गौरतलब है कि अगले 10 दिन के भीतर इसे जनता को समर्पित कर दिया जाएगा.

अखिलेश के चित्रकूट दौरे पर डिप्टी सीएम का तंज- कल को ओवैसी भी रामलला के दर्शन करने आएं तो कोई आश्चर्य नहीं

बदायूं गैंगरेप: SP ने की कार्रवाई, हल्का इंचार्ज अमरजीत सिंह को किया निलंबित

WATCH LIVE TV

 

Trending news