भाव नहीं मिले तो सड़क पर गोभी फेंक गया किसान, लोगों में मची लूटने की होड़
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand840388

भाव नहीं मिले तो सड़क पर गोभी फेंक गया किसान, लोगों में मची लूटने की होड़

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में गोभी की बिक्री न होने से परेशान होकर किसान ने सड़क पर कई क्विंटल गोभी फेंक दी. परेशान किसान को लोगों उसे ऐसा करने से मना किया, लेकिन उसने कहा कि जब भाव मिल ही नहीं रहे हैं तो फिर क्या फायदा. उसने लगभग 10 क्विंटल गोभी सड़क पर ही फेंक दी.

पीलीभीत में गोभी लूटते लोग

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में गोभी की बिक्री न होने से परेशान होकर किसान ने सड़क पर कई क्विंटल गोभी फेंक दी. परेशान किसान को लोगों उसे ऐसा करने से मना किया, लेकिन उसने कहा कि जब भाव मिल ही नहीं रहे हैं तो फिर क्या फायदा. उसने लगभग 10 क्विंटल गोभी सड़क पर ही फेंक दी. सड़क पर गोभी लूटने के लिए लोगों होड़ मच गई. किसी ने थैले में गोभी-भरी तो किसी ने गमछे में बांध ली.

यह मामला जहानाबाद क्षेत्र के कस्बा नई बस्ती का है. यहां के एक किसान सलीम ने अपनी तीन बीघा जमीन पर सब्जियां उगाई थी. वह पिछले काफी समय से अपने खेत पर सब्जियां उगा रहे हैं. सलीम के मुताबिक अबकी बार भी उन्होंने अपने तीन बीघा खेत में फूल गोभी बोई थी. इससे गोभी के लगभग पांच हजार पौधे तैयार हुए. जो लगभग 10 क्विंटल है. जब वह गोभी बेचने जहानाबाद कस्बे की मंडी में गए तो उसे सही भाव नहीं मिले. इसके बाद वह मंडी समिति पीलीभीत आए, यहां भी उसको एक रुपये किलो के हिसाब से भाव बोला गया. 

जब जंगल में हाथी ने किया डांस, ऐसे थिरकाने लगा पैर, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक वह कई दिन तक मंडी समिति के चक्कर लगाते रहे, लेकिन उनकी गोभी नहीं बिकी. इतना ही नहीं किसान का डीजल आदि का रुपया भी खर्च हो गया. खेत में हुए कार्य का लेबर चार्ज भी डेढ़ रुपये प्रति पौधा था. उसे उसकी फसल की सही लागत ही नहीं मिल रही थी. आखिरकार परेशान होकर उसने कस्बे की सड़क में अपनी सारी फूलगोभी फेंक दी और घर चला गया. हालांकि उसे रोकने के लिए कई लोग आए, लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी. फूलगोभी सड़कों पर पड़ी देख लोगों में लूटने की होड़ मच गई. 

Video: दो पक्षों में खूनी संघर्ष, तस्वीरें देख दहल जाएगा दिल

WATCH LIVE TV

Trending news