लखनऊ: 25 दिसंबर को PM मोदी करेंगे अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण
Advertisement

लखनऊ: 25 दिसंबर को PM मोदी करेंगे अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को दोपहर करीब तीन बजे लखनऊ पहुंचेंगे. वहां से सीधे लोकभवन जाएंगे और अटल बिहारी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. 

समारोह के पहले दिन 23 दिसंबर को अटल की 51 कविताओं का पाठ होगा. 24 दिसंबर को राष्ट्रधर्म व राष्ट्रवाद और अटल बिहारी वाजपेयी पर एक संगोष्ठी आयोजित की जाएगी.

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को लखनऊ में दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर उनकी प्रतिमा का अनावरण करेंगे. बताया जा रहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी की कांस्य धातु से बनी यह प्रतिमा 25 फुट ऊंची होगी. पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर लखनऊ में तीन दिवसीय समारोह आयोजित किया जाएगा. पीएम नरेंद्र मोदी समारोह के अंतिम दिन लखनऊ पहुंचेंगे. इस दौरान पीएम मोदी लोकभवन में वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसके साथ ही अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे.
 
बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को दोपहर करीब तीन बजे लखनऊ पहुंचेंगे. वहां से सीधे लोकभवन जाएंगे और अटल बिहारी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी का 25 मिनट का संबोधन होगा. इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री शाम चार बजे तक दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

बताया जा रहा है कि समारोह के पहले दिन 23 दिसंबर को अटल की 51 कविताओं का पाठ होगा. 24 दिसंबर को राष्ट्रधर्म व राष्ट्रवाद और अटल बिहारी वाजपेयी पर एक संगोष्ठी आयोजित की जाएगी. संगोष्ठी में आरएसएस विचारक राकेश सिन्हा और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित करेंगे. अंतिम दिन 25 दिसंबर को राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा.

(इनपुट-विशाल पांडे)

Trending news