जहरीली शराबकांड: केमिकल सप्लाई करने वाला शानू कुरैशी साथी के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

 पुलिस ने कुरैशी के साथ विपिन अवस्थी को भी गिरफ्तार किया है. वहीं, शराबकांड में अब तक 26 मौत हो चुकी है और मामले में कुल 10 आरोपियों को गिराफ्तार किया जा चुका है. 

जहरीली शराबकांड: केमिकल सप्लाई करने वाला शानू कुरैशी साथी के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार
बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने शानू कुरेशी पर 25 हजार का ईनाम घोषित कर, उसकी गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें लगाई थीं.

बाराबंकी: सीतापुर और बाराबंकी मिलावटी शराबकांड में पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार एक आरोपी शानू कुरैशी पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का ईमान रखा था. पुलिस से हुई मुठभेड़ में आरोपी शानू कुरैशी के दाहिने पैर पर गोली लगी है. उसे इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है. पुलिस ने कुरैशी के साथ विपिन अवस्थी को भी गिरफ्तार किया है. वहीं, शराबकांड में अब तक 26 मौत हो चुकी है और मामले में कुल 10 आरोपियों को गिराफ्तार किया जा चुका है. 

दरअसल, पुलिस संदिग्ध वाहनों और लोगों की चेकिंग का अभियान चलाए हुए थी. उसी दौरान आरोपी शानू कुरैशी, एक अन्य युवक के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर नगर कोतवाली क्षेत्र के गदिया गांव से जा रहा था. पुलिस ने जब उसे रोकना चाहा, तो दोनों ने टीम पर गोली चला दी, जिसके बाद जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली शानू कुरेशी के पैर में लगी और वह गिर गया. पुलिस ने घायल आरोपी शानू कुरैशी को अस्पताल में भर्ती कराया और उसके साथ को गिरफ्तार कर लिया.

लाइव टीवी देखें

 
शानू कुरैशी पर आरोप है  कि वह जहरीली शराबकांड के आरोपियों को थिनर समेत दूसरे केमिकल सप्लाई करने का काम करता था. वह थिनर कानपुर से लखनऊ मंगवाता था और आरोपियों को सप्लाई कर देता था. शानू कुरैशी के नाम का खुलासा आरोपी सुनील जायसवाल ने पुलिस पूछताछ में किया था, जिसके बाद बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने शानू कुरेशी पर 25 हजार का ईनाम घोषित कर, उसकी गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें लगाई थीं.