अनोखी शादी: काजी, बाराती थे मौजूद, दावत भी हुई लेकिन दूल्हा रहा नदारद

 एहतेशाम ने एक ऐसी शादी आयोजित की, जो बुलंदशहर समेत आस-पास के इलाकों में चर्चा का विषय बनी हुई है. 

अनोखी शादी: काजी, बाराती थे मौजूद, दावत भी हुई लेकिन दूल्हा रहा नदारद
प्रतीकात्मक फोटो

बुलंदशहर: सोचिए जरा ऐसी शादी के बारे में जिसमें घराती, बराती, काजी सब मौजूद हों, दावत भी चल रही हो लेकिन दूल्हा ही न हो. बुलंदशहर के स्याना कस्बे में ऐसी ही शादी हुई है. इस अनोखी शादी में दूल्हे को छोड़कर हर कोई मौजूद था. शादी भी हुई, खुशियां भी मनाई गईं और छककर लोगों ने दावत भी खाई. 

अमेरिका में बैठा था दूल्हा 
बुलंदशहर के स्याना इलाके के रहने वाले एहतेशाम चौधरी ने अपनी बेटी की शादी हापुड़ के रहने वाले वैज्ञानिक डॉक्टर हादी हसन से पिछले साल 2019 में तय कर दी थी. शादी की तारीख भी तय हो गई लेकिन इसी बीच कोरोनावायरस के चलते देश समेत पूरी दुनिया में लॉकडाउन लग गया और दूल्हा डॉक्टर हादी हसन अमेरिका से निकाह के लिए भारत पहुंच ही नहीं पाया. अब तक तो दोनों परिवारों ने शादी को टाले रखा, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए उन्होंने वर्चुअल निकाह कराने का फैसला लिया. 

लव जिहाद के खिलाफ अध्यादेश पर योगी कैबिनेट की मुहर, 10 साल तक की सजा का प्रावधान

पीएम मोदी के प्रेरणा से हुई शादी 
डॉक्टर एहतेशाम का कहना है कि उन्होंने अक्सर लॉकडाउन लगने के बाद देश के प्रधानमंत्री मोदी जी को आम जनता और अपने अधिकारियों से वर्चुअल मीटिंग करते हुए देखा था. इसी वर्चुअल मीटिंग को देखकर एहतेशाम को आइडिया आया कि जब देश के प्रधानमंत्री वर्चुअल मीटिंग कर देश को चला सकते हैं, तो क्यों न वे भी एक वर्चुअल शादी कर अपनी बेटी का निकाह करा दें.  इसी सोच के बाद एहतेशाम ने एक ऐसी शादी आयोजित की, जो बुलंदशहर समेत आस-पास के इलाकों में चर्चा का विषय बनी हुई है. 

हजारों मील की दूरी से 'कुबूल, कुबूल, कुबूल'
स्याना के मोहल्ला चौधरियन के रहने वाले एहतेशाम की बेटी कहकशा का रिश्ता हापुड़ के रहने वाले वैज्ञानिक हादी हसन से हुआ. डॉक्टर हादी हसन अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा में रहकर कोरोनावायरस पर रिसर्च कर रहे हैं. जिसके चलते अपनी शादी में शामिल होने भारत नहीं आ सके, लेकिन हापुड़ से बारात पहुंची और दूल्हा डॉक्टर हादी हसन ने तमाम मेहमानों की मौजूदगी में वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्याना की कहकशा से निकाह कबूल किया. स्याना में हुआ ये हाईटेक निकाह आम लोगों की चर्चा का केंद्र बना हुआ है. अमेरिका में बैठे दूल्हे की बारात का स्याना नगर में पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ, वही सोशल डिस्टेंस के साथ शादी की सभी रस्मों रिवाज भी हुए. शहनाई और बाजे की धुन भी बजी. 

VIDEO: पेट्रोल डालकर स्कूटी में लगा दी आग, ये थी वजह
VIDEO: राजनगर की सड़क पर दिखा 'जंगल का राजा', फिर जो हुआ...
VIDEO: इंसानियत भूल घर में घुस गए, गाड़ी न हटाने की दी ये बेरहम सजा

WATCH LIVE TV