यमुना की गंदगी पर सख्त हुए ऊर्जा मंत्री, फरवरी तक सभी नाले बंद करने के दिए आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand688722

यमुना की गंदगी पर सख्त हुए ऊर्जा मंत्री, फरवरी तक सभी नाले बंद करने के दिए आदेश

ऊर्जा मंत्री ने मथुरा-वृन्दावन नगर निगम क्षेत्र में यमुना में गिर रहे नालों के गंदे पानी को बंद करने, स्वच्छता, जलापूर्ति, सीवरेज और साफ-सफाई के कार्यों की समीक्षा की.

यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (File Photo)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं मथुरा विधानसभा के विधायक श्रीकांत शर्मा ने लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जनपद की समस्याओं की जानकारी ली. उन्होंने यमुना की गंदगी पर चिंता जताते हुए अधिकारियों को निर्देश गिए कि फरवरी तक सभी नाले बंद करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि अभी भी कई नालों का पानी सीधे यमुना में गिर रहा है. बहुत से बंद किये गए नाले भी ओवरफ्लो होकर बह रहे हैं या उनके पम्पिंग स्टेशन सही ढंग से काम नहीं कर रहे हैं.

उर्जा मंत्री ने वृंदावन में पानी आपूर्ति की लाइन में लीकेज व कुछ स्थानों पर गंदे नालों के अधिक भर जाने की शिकायतों पर नाराजगी जताई. उन्होंने अधिकारियों से सख्ती पूछा कि जब सीवेज के नये कनेक्शन दिए गए हैं तो ओवरफ्लो की शिकायत क्यों आ रही है? मंत्री ने नगर निगम को निर्देश दिए कि वह अगले वर्ष फरवरी माह तक हर हाल में यमुना में गिरने वाले सभी नालों को पूरी तरह बंद कराना सुनिश्चित करें.

मोदी सरकार 2.0 की पहली सालगिरह पर CM योगी ने दी बधाई, लिखा- PM ने भारत के लोकतंत्र को दी नई दिशा

प्रदेश सरकार के उर्जा मंत्री ने निगम अधिकारियों से कहा, ''इस संबंध में जो कार्य किया जा रहा है उसकी प्रगति भी धीमी है. इससे बचने के लिए नगर आयुक्त जल निगम के कार्यों की नियमित निगरानी एवं समीक्षा करें. इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही या ढिलाई न रहे. गर्मी में किसी भी क्षेत्र में पानी की दिक्कत न हो. अगर पेयजल आपूर्ति के मामलों में कोई दिक्कत है तो नगर निगम टैंकरों से पानी की आपूर्ति सुनिश्चित हो.''

Trending news