वीडियो कॉल के जरिये दोस्ती बढ़ाकर युवकों को जाल में फंसाने वाली के खिलाफ पहला केस दर्ज
Advertisement

वीडियो कॉल के जरिये दोस्ती बढ़ाकर युवकों को जाल में फंसाने वाली के खिलाफ पहला केस दर्ज

साइबर क्रिमिनल्स ने अब धोखाधड़ी का नया तरीका निकाला है, जो ट्रेंड में भी आ गया है. अब लड़कियां फोन के माध्यम से लड़कों से दोस्ती करती हैं, फिर...

वीडियो कॉल के जरिये दोस्ती बढ़ाकर युवकों को जाल में फंसाने वाली के खिलाफ पहला केस दर्ज

प्रयागराज: वीडियो कॉल कर दोस्ती बढ़ाने वाली और फिर अपने जाल में फंसाने वाली लड़कियों पर केस दर्ज करने का मामला सामने आया है. एक व्यक्ति की शिकायत पर प्रयागराज पुलिस ने इसा आरोप में पहला केस फाइल दर्ज किया है. अब पुलिस मोबाइल नंबर के जरिये आरोपी की तलाश में जुटी है.

जानते हैं सरकारी कामों में तहसीलदार, लेखपाल और कोतवाल का क्या होता है रोल? जानें यहां

लोग रिपोर्ट दर्ज कराने में डरते हैं
बताया जा रहा है कि साइबर क्रिमिनल्स ने अब धोखाधड़ी का नया तरीका निकाला है, जो ट्रेंड में भी आ गया है. अब लड़कियां फोन के माध्यम से लड़कों से दोस्ती करती हैं. फिर न्यूड वीडियो कॉल कर उन्हें अपने झांसे में फंसा लेती हैं और ठगी करती हैं. इस मामले में कई पीड़ित आगे आने की कोशिश करते हैं, साइबर क्राइम ब्रांच में अपनी शिकायतें लेकर जाते हैं, लेकिन केस दर्ज कराने से पहले ही पीछे हट जाते हैं. ये पहली बार है जब कैंट में रहने वाले एक एडवोकेट ने इस मामले में केस दर्ज कराया है. 

क्या आप भी होते हैं रेलवे स्टेशन, जंक्शन, टर्मिनल और सेंट्रल में कंफ्यूज? आसान भाषा में समझें यहां

वीडियो एडिट कर दी वायरल करने की धमकी
पीड़ित का कहना है कि रिया गुप्ता नाम की एक लड़की ने उसे फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी. दोस्ती बढ़ने के बाद एक दिन उसका वीडियो कॉल आया, जिस दौरान वह न्यूड अवस्था में थी. इसके बाद वीडियो एडिट कर उसने पीड़ित को मैसेज किया कि बताए गए नंबर पर कॉल कर ले वरना उसका वीडियो वायरल कर देगी. इसके बाद दूसरे नंबर पर कॉल कर के 20 हजार रुपये मांगे गए. परेशान होकर युवक ने बीते शुक्रवार कैंट थाने में ही केस दर्ज कराया है.

ज्यादातर लोग नहीं जानते कैलकुलेटर में m+, m-, mr और mc का मतलब, क्या आपको पता है?

डरें नहीं, पुलिस के पास जाएं
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जानकारी मिली है कि ये ठगी का गिरोह राजस्थान और पश्चिम बंगाल से एक्टिव है, जो वीडियो कॉल के जरिये लोगों के पैसे ऐंठ रहे हैं. ऐसे लोगों से बचने की जरूरत है. अगर कोई भी शख्स इस जाल में फंस भी जाता है, तो डरने की बात नहीं है. तुरंत पुलिस के पास जाकर शिकायत दर्ज कराएं. इसमें उसकी गलती नहीं है. रिपोर्ट दर्ज होते ही पुलिस कार्रवाई करेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news