Prayagraj News: प्रयागराज के मदरसे में छापे जा रहे थे नकली नोट, मौलवी ही निकला मास्टरमाइंड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2404222

Prayagraj News: प्रयागराज के मदरसे में छापे जा रहे थे नकली नोट, मौलवी ही निकला मास्टरमाइंड

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक मदरसे में पढ़ाई की आड़ में मदरसे के मौलवी नकली नोट के काले व्यापार का खेल सामने आया है. पढ़िए पूरी खबर ... 

UP Crime News

Prayagraj News/मो. गुफरान: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से हैरान करने वाला मामला सामनए आया है. जहां एक मदरसे में पढ़ाई की आड़ में वहां के मौलवी द्वारा नकली नोट छापने का काला व्यापार चल रहा था. पूरा मामला प्रयागराज के अतरसुईया इलाके में स्थित जामिया हबीबिया मदरसे का है. जहां मौलवी मोहम्मद तफसीरूल की सहमति से नकली नोट बनाए जा रहे थे. पुलिस द्वारा छापा मारने के साथ मौके पर से मौलवी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

नकली नोट हुए बरामद
पुलिस के अनुसार नौके पर से उन्हें 100 रुपये के कुल 1300 नोट बरामद हुए हैं. मौलवी ने बताया कि इन नकली नोटों को शहर के अलग अलग इलाकों में खपाया जा रहा था. नकली नोटों के अलावा मदरसे के कमरे से प्रिंटर, स्कैनर और नकली नोट बनाने के उपकरण के साथ नोट बनाने में इस्तेमाल होने वाला कागज भी बरामद हुआ है. 

आरोपी उडीसा का है रहने वाला
पुलिस के मुताबिक मदरसा जामिया हबीबिया के प्रिंसिपल मोहम्मद तफसीरूल ने उड़ीसा के रहने वाले नकली नोट बनाने वाले जाहिर खान को किराए पर मदरसे में कमरा दिया था. पुलिस के मुताबिक नकली नोट बनाए जाने की जानकारी प्रिंसिपल मोहम्मद तफसीरूल को थी. वह नकली नोट बनाने वाले जाहिर खान के साथ शेयर होल्डर था. डीसीपी नगर दीपक भूकर ने बताया कि पिछले तीन महीने से मदरसे के अंदर नकली नोट बनाने का खेल चल रहा था, मार्केट में नकली नोट को सप्लाई करने के लिए प्रयागराज के करैली निवासी मोहम्मद अफजल और मोहम्मद शाहिद को लगाया गया था.

15 हजार असली नोट के एवज में 45 हजार के नकली नोट
पुलिस के मुताबिक 15 हजार असली नोट के एवज में 45 हजार के नकली नोट दिए जा रहे थे. पुलिस के मुताबिक लाखों के नकली नोट मार्केट में खपाया जा चुका है. गिरफ्तार जाहिर ख़ान की निशानदेही पर 1300 नकली 100 रूपये के नोट बरामद हुए हैं. साथ ही नकली नोट बनाने में इस्तेमाल स्कैनर, प्रिंटर और कागज़ के अलावा अन्य उपकरण बरामद हुए हैं. पुलिस के मुताबिक मामले की जांच जारी है, मदरसे के प्रिंसिपल मोहम्मद तफसीरूल और नकली नोट बनाने के सरगना जाहिर खान से जुड़े लोगों की गहनता से जांच की जा रही है. जो लोग भी इस गोरख धंधे में संलिप्त पाए जाते हैं. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें - स्कूल है या कब्रिस्तान! छुट्टी के बाद खुला स्कूल तो अंदर का नजारा देख हर कोई हैरान

यह भी पढ़ें - 3 घंटे की बच्ची को कूड़े में फेंक भागी कलियुगी मां, जन्माष्टमी की रात सामने आया पाप

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news