NEET परीक्षा में निशाने पर प्रयागराज का नामी डॉक्टर, बेटे की जगह सॉल्वर को एग्जाम में बैठाने वाले की पुलिस कर रही तलाश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2312138

NEET परीक्षा में निशाने पर प्रयागराज का नामी डॉक्टर, बेटे की जगह सॉल्वर को एग्जाम में बैठाने वाले की पुलिस कर रही तलाश

NEET Paper Leak: प्रयागराज के एक डॉक्टर का नीट पेपर लीक मामले में कनेक्शन भी सामने आया है.आरोप हैं कि नीट की परीक्षा में डॉक्टर ने एक‘सॉल्वर’ को अपने बेटे की जगह बैठाया.

NEET Paper Leak

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में प्रयागराज के एक डॉक्टर का कनेक्शन भी सामने आया है. इस तरह के आरोप हैं कि नीट की परीक्षा में डॉक्टर ने अपने बेटे की जगह एक‘सॉल्वर’ को बैठाया. अब इस मामले को लेकर करीब 5 दिन पहले प्रयागराज के यमुनानगर के नैनी थाना इलाके के अक्षयवट अस्पताल में मुजफ्फरपुर पुलिस ने दबिश डाली पर आरोपी चिकित्सक आर पी पांडेय व उसका बेटा ऋषभ पांडेय मौके से फरार पाए गए. जिसके बाद टीम को खाली हाथ ही लौटना पड़ा. वहीं, इस बात की भी खबर है कि आरोपी अगर आत्मसमर्पण नहीं करते हैं तो इनके खिलाफ संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई भी की जाएगी. 

कई अहम खुलासे हो सकते हैं
जानकारी है कि प्रयागराज के डॉक्टर के बेटे की जगह किसी और को परीक्षा में बैठाए जाने के मामले में बिहार पुलिस ने प्रयागराज से जोधपुर तक आरोपियों को तलाश कर रही है. उम्मीद की जा रही है कि डॉक्टर के पकड़े जाने पर पेपर लीक गैंग से जुड़े कई अहम खुलासे हो सकते हैं. पुलिस की टीमें लगातार इन आरोपियों की तलाश करने में लगी है. इसके लिए छापेमारी भी कर रही है. 

और पढ़ें- NEET Paper Leak: क्या मास्टरमाइंड ने जेल से किया खेल? नीट पेपर लीक के पीछे यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा लीक का सरगना!

अलर्ट मोड में सीबीआई 
नीट पेपर लीक मामले में अब केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गई है. पूर्वांचल, बिहार, झारखंड से लेकर त्रिपुरा और कर्नाटक के सॉल्वर गैंग जांच एजेंसी के रडार है. एजेंसी के रडार पर गिरोह के 33 सदस्य है. सभी 2021 में नीट में फर्जीवाड़े के प्रयास करने के आरोपी हैं और इनके खिलाफ सारनाथ थाने में के दर्ज है. इस बार हुए फर्जीवाड़े को लेकर इन 33 आरोपियों से एजेंसी पूछताछ तो करेगी ही इसके साथ साथ सॉल्वर गिरोह की तह तक पहुंचने की कोशिश करेंगी.

Trending news