पंजाब: BSF ने LoC पर पकड़ा संदिग्ध, मोबाइल में मिला पाकिस्तानी कनेक्शन

युवक का मोबाइल नंबर पाकिस्तान के आठ समूहों से जुड़ा है. उसके पास से छह अन्य पाकिस्तानी नंबर मिले हैं. गिरफ्तार आरोपी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का रहने वाला है. 

पंजाब: BSF ने LoC पर पकड़ा संदिग्ध, मोबाइल में मिला पाकिस्तानी कनेक्शन
बीएसएफ और अन्य एजेसिंयो द्वारा संदिग्ध से पूछताछ की जा रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चंडीगढ़: पंजाब के फिरोजपुर से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शुक्रवार (01 मार्च) को एक युवक को जासूसी करने के संदेह पर हिरासत में लिया है. युवक की उम्र 21 साल के आस-पास बताई जा रही है और उससे बीएसएफ और अन्य एजेसिंयो द्वारा पूछताछ की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, युवक के पास से पाकिस्तानी फोन नंबरों के साथ एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है. 

जांचकर्ताओं ने कहा कि हिरासत में लिए गए युवक का सोशल मीडिया अकाउंट इस्लामिक समूहों से उसके संबंध दर्शाता है. उन्होंने बताया कि जासूस के पास से पाकिस्तानी सिम कार्ड और कैमरा बरामद हुआ है. उसका मोबाइल नंबर पाकिस्तान के आठ समूहों से जुड़ा है. उसके पास से छह अन्य पाकिस्तानी नंबर मिले हैं. गिरफ्तार आरोपी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी जासूस यहां स्थित बीएसएफ पोस्ट की तस्वीरें ले रहा था. 

आपको बता दें कि भारतीय सेना के तीनों अंगों ने गुरुवार (28 फरवरी) को कहा था कि वे पूरी तरह सतर्क हैं. उन्होंने बताया कि एक दिन पहले पाकिस्तानी विमानों ने जम्मू-कश्मीर स्थित भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश, लेकिन उन्हें वापस होना पड़ा. सेना के तीनों अंगों की प्रेसवार्ता में एयर वाइस मार्शल आर.जी.के. कपूर ने मीडिया को बताया कि पाकिस्तान वायुसेना (पीएफए) ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर स्थित राजौरी के पश्चिमी इलाके में भारतीय हवाईक्षेत्र का उल्लंघन किया. 

पाकिस्तान भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश में था, लेकिन भारत के मिग, सुखोई और मिराज विमानों द्वारा पाकिस्तानी विमानों को वापस लौटने को मजबूर कर दिया गया.