'राम मंदिर उद्घाटन में कोई गरीब नहीं दिखा', यूपी में एंट्री लेते ही राहुल गांधी के बयान पर सियासी संग्राम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2113888

'राम मंदिर उद्घाटन में कोई गरीब नहीं दिखा', यूपी में एंट्री लेते ही राहुल गांधी के बयान पर सियासी संग्राम

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश में पहुंच गई है. आगे की यात्रा के लिए फिर से रूट बदला गया है. जानें क्यों खेतों में रात्रि विश्राम का प्लान बना?....

 

Bharat Jodo Nyay Yatra

Bhadohi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर चुकी है. चंदौली नेशलन इंटर कॉलेज के ग्राउंड में राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि राम मंदिर की प्राण- प्रतिष्ठा समारोह में अरबपतियों के लिए कालीन बिछे हुए थे और गरीबों के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी. अपने इस संबोधन के दौरान राहुल ने कहा कि भारत में गरीबों की कोई सुनने वाला नहीं है पर टीवी में यह सब नहीं दिखेगा. टीवी में तो अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय, अडानी और अंबानी ही दिखेंगे.  चंदौली में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान जनसभा के में राहुल गांधी ने अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय का नाम 6 बार लिया. 

ये खबर भी पढ़ें- Strike Ban News: योगी सरकार का बड़ा आदेश, 6 महीने के लिए यूपी में हड़ताल पर प्रतिबंध

राहुल गांधी का संबोधन
अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कहा कि हमने इस यात्रा में भारत जोड़ो के साथ न्याय को जोड़ा. किसान, गरीब, बेरोजगार के खिलाफ काम हो रहा है. गरीब की जमीन छीनी जा रही है, लेकिन टीवी में कुछ नहीं दिखाई देता. क्या महंगाई, क्या बेरोजगारी… बस अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय, पाकिस्तान दिखा सकते हैं. राम मंदिर की कार्यक्रम में पीएम के अलावा क्या आपको गरीब किसान दिखा? आदिवासी प्रेसिडेंट दिखे? राष्ट्रपति के लिए जगह नहीं थी. अडानी, अंबानी, फिल्मी सितारों के लिए रेड कारपेट लगा हुआ था. गरीब मजदूर की कोई कीमत नहीं है. इस यात्रा में न्याय शब्द हमने इसलिए जोड़ा है क्योंकि हम आपके साथ न्याय की बात करना चाहते हैं. देश को जोड़ने की बात करना चाहते हैं और एकता की बात करना चाहते हैं.

प्रियंका नहीं पहुंच पाई
वहीं राहुल गांधी की यात्रा यूपी पहुंचने पर खुद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी स्वागत करने आ रही थीं. हालांकि वह बीमारी की वजह से मौके पर नहीं पहुंची हैं, इसकी जानकारी खुद उन्हेंने एक्स पर दी है. प्रियंका गांधी ने एक्स पर लिखा-"मैं बड़े चाव से उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पहुँचने का इंतजार कर रही थी, लेकिन बीमारी की वजह से मुझे आज ही अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. थोड़ा बेहतर होते ही मैं यात्रा में जुड़ूंगी. तब तक के लिए चंदौली-बनारस पहुंच रहे सभी यात्रियों, पूरी मेहनत से यात्रा की तैयारी में लगे उत्तर प्रदेश के मेरे सहयोगियों और प्यारे भाई को शुभकामनाएं देती हूं."

देखें वीडियो- Bharat Jodo Nyay Yatra Rahul Gandhi Viral Video: चंदौली में बोले राहुल, राम मंदिर और अरबपतियों को लेकर दिया बड़ा बयान

 

Trending news