झमाझम बारिश के साथ दिल्ली-NCR में दिन में छाया अंधेरा, मौसम हुआ सुहाना

IMD के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली के साथ गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, बागपत, पानीपत, करनाल आदि दिल्ली से सटे इलाकों में हल्की बारिश जारी रहेगी.

झमाझम बारिश के साथ दिल्ली-NCR में दिन में छाया अंधेरा, मौसम हुआ सुहाना
नोएडा में सुबह 11.30 बजे के बाद से मौसम का मिजाज बदला और बारिश शुरू हुई.

नई दिल्ली: भारी गर्मी के बाद दिल्ली-एनसीआर वालों मौसम से कुछ राहत मिली है. 6 दिन की देरी के बाद मॉनसून दिल्ली पहुंच चुका है. बुधवार शाम से दिल्ली और उसके आस पास के इलाको में मौसम सुहावना बना हुआ है. शुक्रवार (05 जुलाई) की सुबह से ही दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में बारिश हो रही है, जिसकी वजह से तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है.

  

IMD के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली के साथ गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, बागपत, पानीपत, करनाल आदि दिल्ली से सटे इलाकों में हल्की बारिश जारी रहेगी. गुरुवार (04 जुलाई) से लेकर शुक्रवार (05 जुलाई) सुबह 8:30 बजे तक दिल्ली में 1.4 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई.

गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस था, जो कि मौसम के औसतन तापमान से दो डिग्री ज़्यादा है. आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक जा सकता है. 

दक्षिण पश्चिम मॉनसून गुरुवार को ही गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ा चुका था. हांलाकि मौसम विभाग के मुताबिक, शुरुआत के कुछ दिन मॉनसून दिल्ली में कुछ कमजोर रह सकता है, लेकिन कुछ दिनों के बाद मॉनसून जोर पकड़ेगा, जिससे अच्छी बारिश हो सकती है.