काशी में जारी हुआ राम मंदिर का कूपन, मकर संक्रांति से शुरुआत, 2 चरणों मे चलेगा धन संग्रह अभियान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand823420

काशी में जारी हुआ राम मंदिर का कूपन, मकर संक्रांति से शुरुआत, 2 चरणों मे चलेगा धन संग्रह अभियान

14 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन विहिप राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह की शुरुआत करने जा रहा है. विश्व हिंदू परिषद के विशेष कूपन वाराणसी पहुंच चुके हैं. 10 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक के हैं कूपन

काशी में जारी हुआ राम मंदिर का कूपन, मकर संक्रांति से शुरुआत, 2 चरणों मे चलेगा धन संग्रह अभियान

नवीन पांडे/वाराणसी: अयोध्या (Ayodhya) में राममंदिर निर्माण के लिए संग्रह अभियान की शुरुआत मकर संक्रांति (Makar Sankranti) से हो रही है. पूरे देश में इस अभियान को एक साथ शुरू किया जा रहा है. ऐसे में शिव की नगरी काशी (Kashi) में भी भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह में खासा उत्साह देखा जा रहा है. 

बेसिक शिक्षा का 2021 हॉलिडे कैलेंडर जारी, पहली बार स्कूलों में होगी श्रीगुरु तेग बहादुर शहीद दिवस की भी छुट्टी

10 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक के हैं कूपन
राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir trust) के नाम से बना ये कूपन मंदिर निर्माण में धन संग्रह के लिए बनाया गया है. ये कूपन 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक हैं, जो कि वाराणसी के विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय में पहुंच चुके हैं. यहां 10 हजार कार्यकर्ता अभियान के लिए तैयार किये गए हैं.

दो इलाकों में बांटा गया वाराणसी
विश्व हिंदू परिषद ने संग्रह अभियान को सफल बनाने के लिए वाराणसी को दो क्षत्रों में बांटा गया है, जिसका नाम दक्षिणी और उत्तरी दिया गया है. इन दोनों क्षेत्रों में कार्यालय बनाये गए हैं जहां से कार्यकर्ताओं की टोली शहर और ग्रामीण इलाकों में निकलेगी.

WhatsApp की नई पॉलिसी, एक्सेप्ट नहीं किया तो डिलीट हो जाएगा अकाउंट

मकर संक्रांति से शुरुआत
विहिप के महानगर अध्यक्ष कन्हैया ने बताया कि मकर संक्रांति से शुरू हो रहे इस अभियान को भी दो भागों में बांट दिया गया है. इसमें 20 लाख तक के रुपये रसीद द्वारा लिया जाएगा, जो 15 जनवरी से 31 जनवरी तक चलेगा. वहीं 1 फरवरी से रविदास जयंती तक कूपन के माध्यम से धन प्राप्त किये जायेंगे.

कूपन के जरिए धन संग्रह
कूपन के माध्यम से धन संग्रह करने के लिए 10 हजार कार्यकर्ताओं में प्रत्येक वार्ड के किये 5 लोगो की टोली बनाई गई है, जिसमे हर वार्ड के प्रतिनिधि शामिल होंगे. ये घर-घर जाकर संपर्क करेंगे. वही इस संग्रह अभियान के लिए काशी की जनता में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है.

काशी की जनता में दिख रहा उत्साह
राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह में काशी की जनता का भी खासा उत्साह देखा जा रहा है. ऐसे में मकर संक्रांति पर इस शुरुआत का लोगों को भी इंतजार है. अयोध्या से लेकर काशी तक राम मंदिर का निर्माण कार्य को पूर्ण कराने के लिए इस घड़ी का सभी को इंतजार है.

कानपुर बिकरू कांड का आखिरी आरोपी विपुल दुबे गिरफ्तार, 50 हजार का था इनाम

WATCH LIVE TV

Trending news