रामलला 24 मार्च को तिरपाल से निकल मंदिर में होंगे शिफ्ट, योगी सरकार कराएगी LIVE प्रसारण

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के इस कार्यक्रम को देश और दुनिया देखेगी लाइव देख सकेगी. खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से कार्यक्रम का अयोध्या से लाइव प्रसारण किया जाएगा.

रामलला 24 मार्च को तिरपाल से निकल मंदिर में होंगे शिफ्ट, योगी सरकार कराएगी LIVE प्रसारण
अयोध्या में टेंट में विराजमान भगवान राम. (File Photo)

अयोध्या: भगवान राम के भक्तों के लिए 24 मार्च का दिन बहुत खास होने जा रहा है. अयोध्या में 1992 से ही तिरपाल में रह रहे रामलला 24 मार्च को अस्थाई मंदिर में शिफ्त हो जाएंगे. इस मंदिर को राम जन्मभूमि ​परिसर में ही स्थापित किया जा रहा है. फाइवर से निर्मित 24x15 फीट की लंबाई-चौड़ाई वाले इस मंदिर को खास तौर से बनवाया गया है. इस मंदिर में बुलेट प्रूफ शीशे लगे हैं.

UP: अयोध्या पहुंचा रामलला का बुलेट प्रूफ मंदिर, 28 वर्ष बाद मिलेगी टेंट से आजादी

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के इस कार्यक्रम को देश और दुनिया देखेगी लाइव देख सकेगी. खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से कार्यक्रम का अयोध्या से लाइव प्रसारण किया जाएगा. 24 मार्च को होने वोल इस कार्यक्रम में राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य भी शामिल होंगे. राम भक्त टेलीविजन पर रामलला को तिरपाल से निकलकर मंदिर में विराजमान होते देख सकेंगे. 

UP: अयोध्या ही नहीं चित्रकूट में भी बनेगा भव्य राम मन्दिर, जल्द शुरू होगा निर्माण

अयोध्या में स्थाई मंदिर निर्माण का निर्माण होने तक रामलला अपने भाईयों के साथ इसी अस्थाई मंदिर में रहेंगे. अयोध्या में स्थाई मंदिर बन जाने के बाद रामलला को उसमें शिफ्ट कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि इस बार रामनवमी के अवसर पर श्रद्धालु राम जन्मभूमि परिसर में एंट्री कर सकेंगे. 500 वर्ष के बाद रामभक्तों को मुख्य परिसर में एंट्री का मौका मिलेगा. 25 मार्च से 2 अप्रैल तक अयोध्या में रामनवमी मेले का भव्य आयोजन होना है. यह मेला राम जन्मभूमि परिसर में आयोजित किया जाएगा.

WATCH LIVE TV