close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रामपुर: जौहर यूनिवर्सिटी का टूटेगा गेट, कोर्ट ने आजम खान पर 3 करोड़ से ज्यादा का लगाया जुर्माना

एसडीएम कोर्ट ने 15 दिन में पीडब्ल्यूडी की रोड पर से अवैध कब्जा खाली करने और क्षतिपूर्ति के रूप में 3 करोड़ 27 लाख 60 हज़ार रुपये जमा करके का आदेश जारी किया गया.

रामपुर: जौहर यूनिवर्सिटी का टूटेगा गेट, कोर्ट ने आजम खान पर 3 करोड़ से ज्यादा का लगाया जुर्माना

रामपुर, सैयद आमिर: जौहर यूनिवर्सिटी मामले पर आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. यूनिवर्सिटी  के गेट के मामले पर आज (25 जुलाई) को उप जिलाधिकारी के न्यायालय में सुनवाई हुई. इस दौरान यूनिवर्सिटी की ओर से प्रार्थना पत्र दिया गया कि जिला जज के न्यायालय में भी अर्जी लगाई गई थी, जो खारिज हो गई है. इसलिए हमें हाईकोर्ट जाने के लिए समय दिया जाए. कोर्ट ने अर्जी को खारिज करते हुए आदेश दिया कि 15 दिन में पीडब्ल्यूडी की रोड पर से अवैध कब्जा खाली करने और क्षतिपूर्ति के रूप में 3 करोड़ 27 लाख 60 हज़ार रुपये जमा किए जाएं. 

रास्ते में बनाया यूनिवर्सिटी का मेन गेट
इसके साथ ही एसडीएम कोर्ट ने आदेश किया कि मुकदमा चलाने के दिन से 9 लाख 10 हज़ार रुपये प्रति माह भी जमा करने होंगे. दरअसल, करीब 11.5 किलोमीटर रोड का हिस्सा है, ये मार्ग पीडब्ल्यूडी का है. इसके रास्ते में जौहर यूनिवर्सिटी ने अपना मुख्य द्वार बना लिया है. इसका चौडीकरण भी पीडब्ल्यूडी ने किया है. 

लाइव टीवी देखें

पीडब्ल्यूडी ने दायर किया वाद
पीडब्ल्यूडी ने ही एसडीएम कोर्ट में इस मसले पर वाद दायर की थी, जिसमे जौहर यूनिवर्सिटी के चांसलर आजम खान को नोटिस भी जारी किए गए थे. आजम खान ने ये केस ट्रांसफर करने के अपील की थी, लेकिन वह पूर्व में खारिज हो गई थी. 24 जुलाई को आजम खान पक्ष ने जवाब दाखिल नहीं किया और  केस ट्रांसफर की अपील कर दी, जिसको कोर्ट ने आज खारिज कर आज फैसला दिया है.