UP: शिकायत के बाद रेप पीड़िता को मिल रह थी धमकी, परेशान होकर फांसी पर झूली

लड़की के परिजनों का आरोप है कि आरोपी के घरवालों ने बलात्कार का मामला वापस नहीं लेने पर लड़की को जिंदा जलाकर मारने की धमकी दी थी. 

UP: शिकायत के बाद रेप पीड़िता को मिल रह थी धमकी, परेशान होकर फांसी पर झूली
प्रतीकात्मक तस्वीर

बांदा: चित्रकूट जिले के पहाड़ी थाना क्षेत्र में बलात्कार पीड़ित एक नाबालिग छात्रा ने अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली. थानाध्यक्ष दिनेश सिंह ने शुक्रवार को बताया कि सोलह साल की यह किशोरी हाईस्कूल में पढ़ती थी. गुरुवार को उसने अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. उसके साथ 15 दिसंबर 2018 को गांव के एक युवक ने कथित रूप से दुष्कर्म किया था.

पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में जेल में बंद है. उन्होंने कहा, लड़की के परिजनों का आरोप है कि आरोपी के घरवालों ने बलात्कार का मामला वापस नहीं लेने पर लड़की को जिंदा जलाकर मारने की धमकी दी थी. इसी से परेशान होकर उसने आत्महत्या की है.

पुलिस ने बताया कि लड़की के पिता की शिकायत पर आरोपी युवक के परिजनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है.

दहेज प्रताड़ना से तंग महिला ने लगाई फांसी
वहीं, बलिया जिले में हल्दी थाना क्षेत्र के पिंडारी गांव में 24 वर्षीय महिला ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर फांसी लगा कर कथित रूप से आत्महत्या कर ली. पुलिस के अनुसार घटना गुरुवार रात की है. अंकिता ने फांसी लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बताया कि महिला के पति मनोज व ससुर रामदेव को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है.