शिवाजी के नाम पर होगा आगरा म्यूजियम, हिमालय में हवाई यात्रा अब सेफ...
Advertisement

शिवाजी के नाम पर होगा आगरा म्यूजियम, हिमालय में हवाई यात्रा अब सेफ...

कहने को तो कांग्रेस पार्टी प्रदेश भर में मिशन-2022 के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए बैठकों का आयोजन कर रही है, पर पार्टी के कद्दावर नेता और नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश छोटी बातों पर अपने ही प्रदेश अध्यक्ष को खरी-खोटी सुना रही हैं. पहले गैरसैंण में ज्यादा ठंड लगने से इंदिरा नाराज हो गई थीं

पढ़ें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की रात 10 बजे तक की बड़ी खबरें...

1. योगी ने बदला एक और नाम, शिवाजी के नाम पर होगा मुगल म्यूजियम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा के मुगल म्यूजियम का नाम बदलकर छत्रपति शिवाजी महराज करने का ऐलान कर दिया है. सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आगरा मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने कहा है कि आगरा में निर्माणाधीन मुगल म्यूजियम, छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर स्थापित किया जाएगा.

2. बीजेपी ने इंदिरा हृदयेश पर कसा तंज, कहा- उनका रिटायरमेंट का समय आ गया!
कहने को तो कांग्रेस पार्टी प्रदेश भर में मिशन-2022 के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए बैठकों का आयोजन कर रही है, पर पार्टी के कद्दावर नेता और नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश छोटी बातों पर अपने ही प्रदेश अध्यक्ष को खरी-खोटी सुना रही हैं. पहले गैरसैंण में ज्यादा ठंड लगने से इंदिरा नाराज हो गई थीं

3. बिकरू हत्याकांड: अमर दुबे की पत्नी को कोर्ट ने माना नाबालिग, बाल संरक्षण गृह भेजी गई
बिकरू गांव हत्याकांड के मास्टरमाइंड विकास दुबे के करीबी अमर दुबे की पत्नी खुशी को कोर्ट के आदेश के अनुसार बाराबंकी के बाल संरक्षण गृह भेजा दिया गया है. कोर्ट ने खुशी के वकील द्वारा दिखाए गए सारे दस्तावेजों के आधार पर उसे नाबालिग माना है. बीते 2 सितंबर को किशोर न्याय बोर्ड ने खुशी को नाबालिग माना था.

4. हिमालय क्षेत्र में हवाई यात्रा अब पहले से ज्यादा सेफ, खराब मौसम का चल जाएगा पता
आर्यभट्ट प्रेक्षण विज्ञान शोध संस्थान (एरीज) के वैज्ञानिकों ने 8 सालों की मेहनत के बाद एसटी रडार बनाने में सफलता पाई है. यह रडार हिमालय क्षेत्र में उठने वाले वायुमंडलीय विक्षोभ का पूर्वानुमान लगाने में सक्षम है. भारत में यह दूसरा ऐसा एसटी रडार है जिसकी मदद से मौसम की सटीक भविष्यवाणी की जा सकेगी.

5. 4 साल से नहीं हुआ बेटा, सास ने घर से निकाला, पुलिस से नहीं मिली मदद तो काटा हंगामा
जौनपुर के बदलापुर थाना क्षेत्र में एक विवाहित महिला को बेटा न होने के कारण उसके ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया. पीड़ित महिला के शिकायत करने के बावजूद भी इस मामले में कोई सुनवाई नहीं हो रही है. इस बात से परेशान पीड़िता ने थाने के गेट के सामने ही जमकर हंगामा किया.

6. भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे IPS अजय पाल शर्मा व हिमांशु कुमार विजिलेंस जांच में मिले दोषी, कार्रवाई तय
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भ्रष्टाचार और लापरवाही के मामलों में जीरो टॉलरेंस के निर्देशों के तहत कार्रवाई का सिलसिला जारी है. यूपी में भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों से घिरे आईपीएस अधिकारियों पर ग्रहण के बादल लगातार मंडरा रहे हैं. विजिलेंस ने भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों से घिरे आईपीएस अधिकारी डॉ.अजय पाल शर्मा और हिमांशु कुमार के विरुद्ध जांच पूरी कर रिपोर्ट शासन को सौंप दी है.

7. योगी सरकार ने तय की कोरोना जांच की फीस, अब 1600 रुपए में होगा RT-PCR टेस्ट
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में कोरोना जांच की कीमतें तय कर दी हैं. चिकित्सा विभाग ने निजी प्रयोगशालाओं द्वारा कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच का शुल्क 2500 रुपए से घटाकर 1600 रुपए कर दिया है.

8. योगी सरकार ने किया 10 IPS अफसरों का तबादला, सात जिलों के पुलिस कप्तान बदले
योगी सरकार ने रविवार देर रात बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 10 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए. इनमें 7 जिलों बरेली, जौनपुर, गोंडा, महराजगंज, श्रावस्ती, मऊ और कासगंज के पुलिस कप्तान भी शामिल हैं.

9. रामलला के बैंक खाते में SBI ने वापस डाले 6 लाख, जालसाजों ने चेक क्लोनिंग से किया था फ्रॉड
जालसाजों ने चेक क्लोनिंग फ्रॉड के जरिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के बैंक खाते से लाखों रुपए उड़ा लिए थे. अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने राम मंदिर ट्रस्ट के खाते में ₹6 लाख रुपए वापस कर दिए हैं.

10. गोली लगने से घायल कारोबारी इंद्रकांत की मौत, IPS मणिलाल पर लगाया था रंगदारी वसूलने का आरोप
महोबा के खनन कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की रविवार शाम कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. वह 8 सितंबर को अपनी कार में  लहूलुहान मिले थे. उन्हें गोली मारी गई थी. रीजेंसी अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक इंद्रकांत के वोकल कार्ड के लेरिंग्स यानी ठोड़ी पर लगी गोली गले के पीछे सर्वाइकल स्पाइनल कॉर्ड को छूती हुई निकल गई थी, जिसकी वजह उन्हें पैरालाइसिस अटैक पड़ था. उनका पूरा शरीर शिथिल पड़ गया था. बाद में उनके फेफड़ों में संक्रमण हो गया. उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था. रविवार शाम 7 बजे के करीब उन्होंने दम तोड़ दिया.

 

Trending news