4 Silver Measures: हर समस्या से छुटकारा दिलाएगा चांदी का टुकड़ा, इन 4 सरल उपाय को आजमाकर कर्ज से पा सकते हैं मुक्ति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2053786

4 Silver Measures: हर समस्या से छुटकारा दिलाएगा चांदी का टुकड़ा, इन 4 सरल उपाय को आजमाकर कर्ज से पा सकते हैं मुक्ति

4 Silver Measures : चांदी का उपयोग गहने बनवाने में तो किया जाता है लेकिन इसके कुछ ज्योतिष उपाय करके जीवन से जुड़ी परेशानियों से निपटा जा सकता है. आइए कुछ उपायों के बारे में जानें. 

 

astrological remedies
Remedies of Silver : व्यक्ति हमेशा अच्छा जीवन गुजारना चाहता है लेकिन कई कई बार ऐसा नहीं हो पाता है. अच्छी नौकरी की तलाश हो या कर्ज या अन्य आर्थिक परेशानियां, ये सब पीछा नहीं छोड़ती. ऐसे में कुछ ज्योतिष उपाय करके इन परेशानियों को जीवन से दूर किया जा सकता है. इसके लिए चांदी से जुड़े उपाय करना भी कारगर साबित हो सकता है. ज्योतिष शास्त्र में चांदी से जुड़े कुछ विशेष उपाय बताए गए हैं जिनके बारे में हम इस लेख के जरिए विस्तार से जानेंगे.
 
स्वास्थ्य के लिए शुभ
भगवान शिव के नेत्र से चांदी की उत्पत्ति हुई है जिसका सही उपयोग करके कोई भी व्यक्ति अपनीसोई किस्मत को भी जगा सकता है. यदि चांदी के बर्तन में पानी पीया जाए तो रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, शारीरिक में किसी तरह की समस्या नहीं पैदा नहीं होती है. चांदी के बर्तन से पानी ग्रहण करने से व्यक्ति को सर्दी जुकाम में भी राहत मिलती है. 
 
चंद्रमा  होता है मजबूत 
वैदिक ज्योतिष की माने तो अगर कोई व्यक्ति चांदी का छल्ला अपने शरीर पर धारण करे तो उसकी कुंडली में कमजोर हो रहा चंद्रमा शक्तिशाली होता है.कमजोर चंद्रमा को प्रबल करने का एक सरल उपाय ये है कि सलाह के बाद शरीर के किसी अंग पर चांदी का छल्ला धारण किया जाए. 
 
व्यापार में  लाभ
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर व्यापारी वर्ग को बार बार व्यापार में घाटा हो रहा है या कारोबार अच्छा नहीं चल रहा है तो इसके लिए चांदी का एक सरल पाय करना चाहिए. व्यापार में लाभ के लिए अपनी जेब में हमेशा चांदी से बना एक छोटा हाथी रखें, यह आपकी ओर धन आकर्षित होगा, व्यापार में तरक्की होगी. 
 
घर में सुख शांति
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर घर में सुख शांति लाना है तो चांदी के बर्तन में केसर व कुछ बूंदें पानी की डालें. इसके बाद अच्छे से मिलाकर परिवार के सदस्यों को हर दिन रूप से मस्तक पर तिलक लगाएं. इस उपाय को करने से कर्ज से छुटकारा तो मिलेगा ही नौकरी में तरक्की के प्रबल योग बनेंगे.

Trending news