Rashifal 18 October 2023: नवरात्रि का चौथा दिन मकर समेत इन 4 राशियों के लिए रहेगा शानदार, बरसेगी गणेश जी की कृपा, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1919328

Rashifal 18 October 2023: नवरात्रि का चौथा दिन मकर समेत इन 4 राशियों के लिए रहेगा शानदार, बरसेगी गणेश जी की कृपा, पढ़ें राशिफल

Rashifal 18 October 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 18 अक्टूबर, दिन बुधवार है...

Rashifal 18 October 2023: नवरात्रि का चौथा दिन मकर समेत इन 4 राशियों के लिए रहेगा शानदार, बरसेगी गणेश जी की कृपा, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 18 October ​ 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 18 अक्टूबर, दिन बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि वाले लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज रिश्तेदारों या करीबी दोस्तों से सुखद समाचार मिलेगा. शाम को परिवार के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं. नया काम शुरू कर सकते हैं, शुभ समय है. 

वृषभ राशि: वृषभ राशि के लिए आज का दिन निम्न रहेगा. ऑफिस में दिन ठीक रहेगा. नौकरी में आज आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. आज किसी मित्र से विवाद हो सकता है. घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है.

थुन राशि: लंबे समय से रुके हुए काम आसानी से पूरे हो जाएंगे.  पैसों से जुड़े बड़े फैसले सोच-समझकर लेने चाहिए. कोर्ट-कचहरी के कामों से छुटकारा मिल सकता है. मां की सेहत का ध्यान रखें. आज संतान की तरफ से खुश रहेंगे.

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज परिवार में सुख शांति रहेगी. आज व्यापार में धन लाभ होगा.  छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा, मेहनत करें.  इंजीनियरिंग और मेडिकल के छात्रों को मेहनत का फल मिलेगा. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा.आज ऑफिस और व्यापार में कुछ परेशानियां आएंगी. सेहत का ध्यान रखें. छात्रों के लिए आज कड़ी मेहनत का दिन होगा. शाम को किसी मित्र से मुलाकात होगी.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. सेहत सही रहेगी. आज कहीं काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. कहीं पर निवेश करने से पहले सलाह जरूर लें. नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को आज ऑफर मिलेगा.

तुला राशि: तुला राशि के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. मां की सेहत नरम रह सकती है. परिवार में शांति रहेगी.  आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे, लेकिन मन परेशान भी रहेगा. आज शाम  को परिवार के साथ समय बिताएंगे.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहेगा. ऑफिस में तनाव रहेगा, शाम को सब ठीक हो जाएगा. संतान की तरफ से मन दुखी रह सकता है.  कानूनी मामला चल रहा है तो आज उसमें जीत होगी.

धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. कामकाज ठीक चलेगा, दोपहर बाद फायदा हो सकता है. आज खर्चे ज्यादा हो सकते हैं, संभलकर चलें.  धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका भी मिलेगा. खान पान का ध्यान रखें.

मकर राशि: मकर राशि वाले लोगों के लिए दिन शानदार रहेगा. आज व्यापार में लाभ होगा. आज कामकाज उत्साह के साथ शुरू करें.  जुए और सट्टेबाजी आदि से दूर रहें. पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन सही रहेगा. काम का बोझ रहेगा, जिससे थकान होगी.  आर्थिक खर्चों पर नियंत्रण रखें.  भविष्य में आर्थिक स्थिति गंभीर संकट में पड़ सकती है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. समाज में सम्मान बढ़ेगा.

मीन राशि: मीन राशि के लिए आज का दिन बदलाव का रहेगा. परिवार में माहौल अच्छा रहेगा.  आज लाभ हो सकता है, अटके पैसे भी वापस आएंगे. छात्रों के लिए दिन मेहनत का रहेगा. लव लाइफ ठीक चलेगी. अच्छा समाचार शाम को सुनने को मिल सकता है.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news