Rashifal 18 September 2023: सोमवार को सिंह राशि समेत ये दो राशि होंगी मालामाल, ये जातक बिजनेस को लेकर रहें सावधान, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1875723

Rashifal 18 September 2023: सोमवार को सिंह राशि समेत ये दो राशि होंगी मालामाल, ये जातक बिजनेस को लेकर रहें सावधान, पढ़ें राशिफल

Rashifal 18 September 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 18 September, दिन सोमवार है.

 

Rashifal 18 September 2023: सोमवार को सिंह राशि समेत ये दो राशि होंगी मालामाल, ये जातक बिजनेस को लेकर रहें सावधान, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 18 September 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 18 सितंबर, दिन सोमवार है. ये दिन शिव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि: मेष राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन परेशानी वाला रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा.  आपका व्यापार बहुत अच्छा चलेगा जिसमें आपको आर्थिक लाभ मिलेगा. शाम को पुराने दोस्त से मुलाकात होगी जो अच्छी रहेगी. 

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन बहुत ही शानदार रहेगा. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा. 
नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी  दिन अच्छा रहेगा. सेहत को लेकर सावधान रखें, बीमार हो सकते हैं. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन थोड़ा सा कठिनाई भरा रह सकता है. आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए स्वयं मेहनत अधिक करें. छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा. आज जीवनसाथी का भरपूर साथ बना रहेगा.  ध्यान थोड़ा सा पूजा पाठ में लगाएं. व्यापार करने वाले जातकों के लिए दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा.

कर्क राशि: इन जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए बहुत से अच्छे मौके आएंगे. काम के सिलसिले में कोई विदेश यात्रा भी करनी पड़ सकती है. नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन बहुत ही शानदार रहेगा. आप जिस क्षेत्र में भी नौकरी करते हैं,  आपके अधिकारी आपके कार्य से बहुत प्रसन्न रहेंगे और वह आपका कोई प्रमोशन कर सकते हैं जिससे आपके पद में उन्नति मिल सकती है और आपके वेतन में भी वृद्धि हो सकती है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आ सकता है.

सिंह राशि: सिंह राशि के  दिन खुशनुमा रहेगा. कामकाज बढ़िया चलेगा, दोपहर बाद धन लाभ होगा. आपका मन  शांत रहेगा और किसी बात को लेकर आप अंदर ही अंदर बहुत प्रसन्न रहेंगे. आपकी कोई मन की मुराद कल पूरी हो सकती है. आपका दिन व्यस्तता में बिताने वाला है.  किसी कार्य को पूरा करने में आप सारा दिन व्यस्त रह सकते हैं.  आपके परिवार में आपको पूरा सहयोग प्राप्त होगा.

कन्या राशि: कन्या राशि के लोगों के लिए  दिन ठीक-ठाक रहेगा. जीवन साथी के साथ या किसी पुराने मित्र के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं. ऑफिस में आपको प्रमोशन भी मिल सकता है. सेहत  के प्रति थोड़ा सा सावधान रहे. नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें.

तुला राशि: इन जातकों के लिए दिन थोड़ा परेशानी वाला रहेगा.  आप किसी परेशानी के चलते तनाव में रह सकते हैं. आज आपको आपके किसी मित्र के सहयोग से या सगे संबंधियों के सहयोग से नई नौकरी के मौके मिल सकते हैं. परिवार में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं जिनसे आपका मन परेशान रहेगा. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें.

वृश्चिक राशि:  वृश्चिक राशि के  लिए दिन मध्यम रहेगा. आप यदि कोई नौकरी करते हैं तो आय में बढ़ोतरी हो सकती है. आज आपके व्यापार में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं.  कोई इलेक्ट्रॉनिक आइटम अपने घर में खरीद सकते हैं. आपका मान सम्मान बढा रहेगा. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. जीवनसाथी का भी आपको भरपूर साथ मिलेगा.

धनु राशि: धनु राशि के लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. बिजनेस में आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है. आज अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और किसी भी प्रकार के वाद विवाद की स्थति से दूर रहें. अपने परिवार के भाई बहन  या माता-पिता से किसी प्रकार का कोई वाद विवाद हो सकता है. घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं 

मकर राशि: इन जातकों के लिए दिन थोड़ा सा कष्टकारी रहेगा. आज परिवार की किसी परेशानी को लेकर आप बहुत चिंतित हो सकते हैं. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा, उनका पढ़ाई लिखाई में मन लगा रहेगा.किसी प्रॉपर्टी के चक्कर में कोर्ट या कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. शाम को थकान महसूस होगी. सेहत  को लेकर थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं. नौकरी करने वाले जातकों की उन्नति हो सकती है.  

कुंभ राशि:  कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा.  माता-पिता के धन को लेकर आप थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं. परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. पूजा पाठ में अधिक से अधिक समय बिताएं. राजनीति  से जुड़े लोगों को आज बहुत बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है. सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य पहले के मुकाबले बहुत अच्छा रहेगा.  जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है.

मीन राशि: मीन राशि के लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. परिवार में किसी प्रकार के मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आपको आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है जिससे आपका मन बहुत ही संतुष्ट रहेगा. किसी भी प्रकार की आर्थिक हानि हो सकती है. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. सेहत का ध्यान रखें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

 

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news