Rashifal 20 October 2023: मीन राशि के लिए चुनौतियों का दिन रहेगा शुक्रवार, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1922373

Rashifal 20 October 2023: मीन राशि के लिए चुनौतियों का दिन रहेगा शुक्रवार, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Rashifal 20 October 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 20 अक्टूबर, दिन शुक्रवार है...

Rashifal 20 October 2023: मीन राशि के लिए चुनौतियों का दिन रहेगा शुक्रवार, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 20 October ​2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 20 अक्टूबर, दिन शुक्रवार है. ये दिन मां लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि के लोगों के लिए  दिन ठीक रहेगा. कामकाज  सही रहेगा, शाम को काम बढ़ सकता है. अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है. आज मन की मुराद पूरी हो सकती है. परिवार में आपका मान सम्मान बढा रहेगा. संतान की तरफ से दुखी रहे सकते हैं.

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए मेहनत करने वाला दिन रहेगा. नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है. परिवार में किसी बात पर बहस हो सकती है. छात्रों के लिए दिन ठीक है. व्यापार में बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. लाइफ पार्टनर के साथ नोंक-झोंक हो सकती  है. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन उतार चढ़ाव वाला रहेगा. दोपहर बाद बिजनेस ठीक चलेगा. शाम को परिवार और दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे. किसी से विवाद न करें, बात बढ़ सकती है. बच्चों को चोट लग सकती है ध्यान रखें. सेहत ठीक रहेगी.

कर्क राशि: इन जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. व्यापार ठीक रहेगा. शाम को थकान महसूस होगी. छात्रों के लिए मेहनत भरा दिन रहेगा. कहीं पर भी निवेश करने से बचें. सेहत का ख्याल रखें,और बाहर का खाना खाने से बचें. ऑफिस में दिन ठीक रहेगा.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है. अटके काम पूरे होंगे और दोपहर बाद धन लाभ होगा. सेहत का ध्यान रखें, खासकर मां का. आज छात्र अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान दें. नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. 

कन्या राशि: इन जातकों के लिए  दिन बहुत ही बढ़िया रहेगा. परिवार में अच्छा समय बिताएंगे.  दिन  शानदार रहेगा. शाम को अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. आज छात्रों को बहुत अधिक मेहनत करनी होगी. दोस्तों के साथ बाहर जाने का प्लान कर सकते हैं. 

तुला राशि: तुला राशि के लिए भी दिन अच्छा रहेगा. बिजनेस में आज के दिन थोड़ा सा सावधान रहें. संतान की तरफ से मन परेशान रह सकता है. किसी धार्मिक कार्य का घर में आयोजन कर सकते हैं. लव लाइफ ठीक चलेगी. 
नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को अभी और इंतजार करना होगा.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लोगों के लिए दिन तनाव भरा रह सकता है.  व्यापार में कुछ नया निवेश करना चाहते हैं और करें, पर सोच समझ कर. सकता है. नौकरी करने वाले जातकों को ऑफिस में काम का बोझ ज्यादा रहेगा, जिससे थकान हो सकती है. सेहत का ख्याल रखें,

धनु राशि: इन जातकों के लिए  दिन बहुत ही अच्छा रहेगा. शाम को अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. बिजनेस ठीक चलेगा, मुनाफा होगा. लव लाइफ बढ़िया चलेगी. छात्रों के लिए भी दिन ठीक है. परिवार में किसी से भी वजह की नोक झोक हो सकती है और बहस हो सकती है.  किसी को आज पैसा उधार नहीं दें.

मकर राशि: मकर राशि के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज इस राशि के जातक व्यापार करने से पहले कोई भी फैसला ज्लदी में ना लें, नुकसान उठाना पड़ सकता है. धन लाभ हो सकता है. परिवार में अच्छा माहौल रहेगा. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहेगा.  घर का माहौल अच्छा रहेगा. नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. सेहत को लेकर सतर्क रहें, बीमार हो सकते हैं. पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. 

मीन राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन थकान भरा रहेगा. किसी के साथ विवाद न करें, बात बढ़ सकती है. आज ऑफिस में बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. कोई भी काम आज जल्दबाजी में नहीं करें. विवाह का प्रस्ताव आज अविवाहितों के लिए आ सकता है. सेहत ठीक रहेगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news