Rashifal 18 August 2023: आज इन दो राशियों को शाम तक मिलेगा शुभ समाचार, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1829012

Rashifal 18 August 2023: आज इन दो राशियों को शाम तक मिलेगा शुभ समाचार, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे

Rashifal 18 August 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 18 August, दिन शुक्रवार है.

 

Rashifal 18 August 2023: आज इन दो राशियों को शाम तक मिलेगा शुभ समाचार, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal 18 August 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 18 August, दिन शुक्रवार है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज अपने शब्दों पर कंट्रोल रखें. बिजनेस बढ़ सकता है. पुराने दोस्त से मुलाकात होगी जो सुखद होगी. ऑफिस में काम ज्यादा रह सकता है.लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय के साधन विकसित हो सकते हैं. तनाव से बचकर रहें. अटके हुए काम बनेंगे.

वृष राशि: वृष राशि के जातकों के लिए दिन ठीक ठाक है. आज मन प्रसन्न रहेगा. छात्रों के लिए दिन मेहनत का है, जरूर सफल होंगे.   उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के अवसर मिल सकते हैं. राजनीति जगत से जुडें जातकों के लिए दिन ठीक है. कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी. सेहत को लेकर सावधान रहें.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोग आज ज्यादा उत्साही न हों. परिवार में अच्छा माहौल रहेगा. आज के दिन आत्मसंयत रहें.फालतू के वाद-विवाद से बचें. कहीं पर निवेश कर सकते हैं.  विदेश यात्रा पर जाने के आसार हैं. आज मन अशान्त रहेगा. लव लाइफ में तनाव हो सकता है.  मानसिक कठिनाइयां बढ़ सकती हैं. अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. 

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम है. आज मन शान्त रहेगा. शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जा सकते हैं. आज आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना है, बीमार हो सकते हैं. शाम को दोस्तों के साथ समय गुजारेंगे. खर्चों की अधिकता से परेशान भी हो सकते हैं.  परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. किसी को कष्ट न दें.

सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. फालतू  के क्रोध और वाद-विवाद से बचें. बच्चों की सेहत का ध्यान रखें. आज भाग-दौड़ ज्यादा रहेगी.  नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं, परन्तु किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है. मां और पिता के साथ समय गुजारेंगे. परिवार के साथ कहीं घूमने जाएंगे.

कन्या राशि: कन्या राशि के लोगों के लिए दिन उतार चढ़ाव वाला रहेगा. बिजनेस ठीक ठाक है, शाम को फायदा हो सकता है.  आज अति उत्साही होने से बचें.  ऑफिस में परिश्रम अधिक रहेगा. किसी से झगड़ा हो सकता है, सोच समझ कर किसी से बात करें.  परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. 

तुला राशि: तुला राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम दिखाई दे रहा है. काम काज ठीक ठाक है. आज आत्मविश्वास में कमी रहेगी. जिसके कारण मन परेशान रहेगा. परिवार के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. खान पान का ध्यान रखें, बीमार पड़ सकते हैं. छात्र शिक्षा के लिए बाहर जा सकते हैं. पति-पत्नी के बीच किसी बात पर बहस हो सकती है. 

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा है. आज काम में मानसिक शान्ति‍ रहेगी. दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. आज खर्चे ज्यादा हो सकते हैं, सोच समझ कर चलें. लव लाइफ ठीक है.  कारोबार का व‍िस्‍तार हो सकता है.  परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं.  शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।.

धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन बढ़िया रहेगा. किसी धार्मिक कार्य का आयोजन कर सकते हैं. बिजनेस ठीक ठाक चलेगा. आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परन्तु मन अशान्त भी हो सकता है. शाम को किसी खास से मुलाकात हो सकती है.  नौकरी में तरक्की हो सकती है. घर में माहौल अच्छा रहेगा.  जीवनसाथी का स्वास्थ्‍य गड़बड़ा सकता है.

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज मन प्रसन्न रहेगा. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. कारोबार विस्तार के लिए भाई-बहनों का साथ मिलेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.  संतान को कष्ट रहेगा. शाम को बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. फालतू के विवाद में फंसने से बचें. नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है. धन लाभ हो सकता है. ऑफिस में उच्च पद की प्राप्ति‍ हो सकती है. शाम को तनाव हो सकता है. पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं.

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए दिन शुभ है. आज परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है. मां की सेहत का ध्यान रखना है, बिगड़ सकती है. पिता का साथ मिलेगा.  परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं. किसी के साथ झगड़ा न करें. बच्चों का ध्यान रखें, चोट लग सकती है.  नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

 

Trending news