Aaj Ka Rashifal 21 June 2023: आज के दिन इन जातकों की होगी चांदी ही चांदी, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1745916

Aaj Ka Rashifal 21 June 2023: आज के दिन इन जातकों की होगी चांदी ही चांदी, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Rashifal 21 June 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

RASHIFAL 21 JUNE 2023

Aaj Ka Rashifal 21 June 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 21 जून है, दिन बुधवार है. हिंदू धर्म में यह दिन गणेश जी को समर्पित होता है. ऐसे में आइये जानें आज के दिन किन राशि के जातकों को लाभ होगा और किन जातकों को सावधान रहना होगा. 

1. मेष 
मेष राशि के जातकों को आज अलग-अलग स्त्रोतों से धन लाभ हो सकता है. धार्मिक अनुष्ठानों में दिन कट सकता है. नौकरी-पेशा वाले जातकों को कार्यक्षेत्र में सम्मान मिल सकता है. शादीशुदा जीवन में थोड़ी परेशानियां आ सकती है. पार्टनर से किसी बात को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है. वहीं, अवैवाहिक लोगों की पार्टनर से नजदीकियां और भी बढ़ सकती हैं. छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. वह एकाग्र रहकर पढ़ाई कर सकेंगे. उनका ध्यान इधर-उधर नहीं भटकेगा. 

2. वृष 
वृष राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. धन लाभ हो सकता है. हालांकि, घर-परिवार में संपत्ति या धन को लेकर विवाद की संभावना है. बिजनेसमैन को अपने कारोबार को विस्तार करने का मौका मिलेगा. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए अच्छा दिन साबित हो सकता है. उन्हें कोई शुभ समाचार मिल सकता है. 
 
3. मिथुन 
इस राशि के जातकों के ऊपर काम का दबाव रहेगा. मुश्किल से अपने लिए वक्त निकाल सकेंगे. काम के चलते मानसिक तनाव हो सकता है. आज आपका नए लोगों से परिचय आपके लिए शुभ साबित हो सकता है. नौकरी-पेशा वाले जातकों के हाथ से नौकरी छूट सकती है. कार्यक्षेत्र में लापरवाही भारी पड़ सकती है. मां-बाप का आशीर्वाद बना रहेगा. जीवनसाथी के रिश्तेदारों के दखल देने से आपकी वैवाहिक जीवन का बैलेंस बिगाड़ सकता है. 

4. कर्क
कर्क राशि के जातक आज किसी को पैसा उधार देने से बचें. सेहत के लिहाज से आज का दिन अच्छा नहीं है. अवैवाहिक लोगों को जीवनसाथी मिल सकता है. नौकरी व बिजनेस में रफ्तार कम होगी. एक-दो जगहों से धन लाभ का संयोग बन रहा है. नया भवन खरीदने के लिए आज अच्छा मौका है.

5. सिंह राशि 
इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन चिंताजनक रहने वाला है. लेन-देन में सावधानी रखें, किसी को पैसा न दें. बिजनेस से संबंधित कोई कार्य प्रारंभ कर सकते हैं. यात्रा करते समय सावधानी रखें. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ आप किसी पार्टी में शामिल हो सकते हैं. 

6. कन्या 
इन जातकों को अपने रिश्तेदारों के साथ मेल मिलाप बढ़ाने का मौका मिलेगा. व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाबी मिलेगी. आज कोई अच्छा समाचार सुनने को मिलेगा. सेहत में सुधार होगा. छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा. जीवनसाथी द्वारा कोई सरप्राइज मिल सकता है, जिससे आप काफी खुश होंगे. 

7. तुला 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.  निवेश के लिए आज का दिन अच्छा है.  कुवारों को शादी का प्रस्ताव आ सकता है. बिजनेस ठीक रहेगा. किसी अनजाने डर से भयभीत रहेंगे. किसी का घर में आगमन हो सकता है. आर्थिक और सामाजिक तौर पर आपका कद बढ़ेगा. जीवनसाथी से बहस हो सकती है. ऐसे में विवेक से काम लें.  

8. वृश्चिक 
इस राशि के जातकों का आज का दिन अच्छा बीतेगा. ऑफिस के किसी काम से विदेश यात्रा पर जाना पड़ सकता है. जीवनसाथी के संग रिश्तों में मिठास बनी रहेगी. अचानक धन लाभ हो सकता है. जिससे आप खुश रहेंगे. घर में मेहमान आ सकते हैं. लंबे समय से रुका हुआ कार्य पूरा हो सकता है. संतान की सेहत को लेकर थोड़ा बहुत परेशान रह सकते हैं. 

9. धनु
धनु के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. पुराने मित्र या करीबी रिश्तेदार से चल रहा झगड़ा खत्म होगा. कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव हो सकते हैं. ऑफिस में या बिजनेस में कोई नया काम मिल सकता है. सोच समझ कर निवेश करें. एक छोटी सी चूक और धनहानि हो सकती है. जीवन साथी के साथ समय बिताएं. छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा गुजरेगा. 

10. मकर 
ये जातक आज कहीं पर बाहर जाने की प्लानिंग न करें. खानपान का विशेष ध्यान रखें. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. किसी के साथ गलत व्यवहार न करें. फैमिली में कुछ परेशानी हो सकती है. छात्रों के लिए दिन मिला-जुला रहेगा. वकालत और कला के क्षेत्र में करियर बनाने वाले जातकों के लिए आज का दिन चुनौती भरा हो सकता है. 

11. कुंभ राशि 
इस राशि का दिन थोड़ा उथल-पुथल भरा हो सकता है. परिवार में किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है. समझदारी से काम लें. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. धनलाभ हो सकता है. उधार मुक्त हो सकते हैं. बिजनेस में लाभ हो सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़े परेशान रह सकते हैं. 

12. मीन राशि 
मीन राशि के जातक आज थोड़ा सावधान रहें. आज इनका दिन मुश्किलों और परेशानियों के बीच बीतेगा. बिजनेस में नुकसान हो सकता है. ऐसे में अपने प्रतिद्वंद्वी से सावधान रहें. कई फैसलों में भाग्य आपका साथ नहीं देगा.शादीशुदा लोगों के जीवन में खुशियां आ सकती हैं. आज पार्टनर के साथ कहीं घूमने का प्लान बन सकता है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Sawan 2023: सावन में पड़ेंगे तीज, रक्षाबंधन समेत कई व्रत-त्योहार, अभी से नोट कर लें डेट, वरना तैयारी में हो जाएगा लेट

Somvar Vrat: सोमवार का व्रत करने के लाभ हैं अद्भुत, इस तरह प्रसन्न होंगे भोलेनाथ 

WATCH: 19 से 25 जून का साप्ताहिक राशिफल, इन 3 राशियों की बल्ले-बल्ले, तुला और मीन राशि वाले सावधान

Trending news