According Palmistry: बेशुमार धन वालों की हथेली पर इस जगह होता है तिल, क्या कहता है हस्तरेखा शास्त्र
Advertisement

According Palmistry: बेशुमार धन वालों की हथेली पर इस जगह होता है तिल, क्या कहता है हस्तरेखा शास्त्र

According To Palmistry: शरीर पर तिल होना बहुत ही आम बात है. लेकिन कुछ हिस्सों के तिलों को किस्मत से जोड़कर देखा जाता है, यहां जानें क्या कहते हैं हथेली पर बने तिल. 

 

According To Palmistry

हस्तरेखा शास्त्र: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार शरीर के तिलों का जीवन पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है. पैरों के तलवे पर तिल वाले व्यक्ति जीवन भर कई यात्राएं करते हैं. हथेली पर बने तिल आपको धनवान बना सकते हैं और गलत स्थान पर बने तिल आपकी किस्मत को केवल संघर्षमय बना देते हैं. कुछ लोग इन तिलों का मिटाने का प्रयास भी करते हैं ताकि इनका गलत असर कम किया जा सके. यहां विस्तार से जानें हथेली पर अलग अलग जगह बने तिल जीवन को कैसे प्रभावित करते हैं.  

हथेली के चन्द्रमा पर तिल 
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली पर चन्द्रमा के ऊपर बना तिल आपको जीवन भर कई मुश्किलों ,में डाले रखता है. इन लोगों के जीवन में मानसिक बेचैनी और अस्थिरता रहती है. अपने प्रेमी से अक्सर अनबन रहती है और कई बार इनका विवाह या तो टूट जाता है या टूटने की कगार पर पहुँचता है, ऐसे लोगों को ब्रेक अप का सामना भी करना पड़ सकता है. 

मध्यमा ऊंगली पर तिल 
हाथ की मध्यमा ऊंगली के बीच में बना तिल आपको सुख समृद्धि प्रदान करता है. लेकिन मध्यमा ऊंगली की जड़ पर यानि शनि पर्वत के पास बना तिल बहुत सारी समस्याएं पैदा करता है. 

ये खबर भी पढ़ें- Saatmukhi Rudraksh: सात मुखी रुद्राक्ष के हैं कई चमत्कारी फायदे, ऐसे करें धारण

अंगूठे पर तिल 
अगर किसी व्यक्ति के अंगूठे पर तिल हो तो उसे जीवन में कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. इस मेहनत का मनचाहा परिणाम भी नहीं मिलता. वहीं अगर तिल अंगूठे के नीचे हो तो जीवन में अपार सफलता मिलती है. जीवन आसान और सुख समृद्धि वाला होता है. 

अनामिक ऊंगली पर तिल 
अनामिका ऊँगली पर तिल यानि जीवन भर मजबूत आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहती है. सरकारी नौकरी लगने के कई मौके हाथ आते हैं. बिजनेस में भी खूब मुनाफा होता है.  

छोटी ऊंगली पर तिल
छोटी ऊंगली पर तिल वाले लोग बहुत ही धनवान होते हैं. लेकिन इनकी शादीशुदा जिंदगी में कई उतार चढ़ाव आते हैं. प्रेम सम्बन्ध हमेशा जटिल बने रहते हैं. 

बाईं हथेली के बीच में तिल 
जिन लोगों के बाईं हथेली में तिल होता है वह बहुत पैसा कमाते हैं. लेकिन ऐसे लोग बहुत खर्चीले होते हैं उनके पास जितना पैसा आता है वह उससे ज्यादा खर्च करते हैं. 

दिल की रेखा पर तिल 
जिन लोगों के ह्रदय रेखा पर तिल होता है उन्हें दिल की बिमारियों का जोखिम रहता है.  अगर शुक्र के स्थान पर तिल हो तो जीवन में उतर चढ़ाव लगा रहता है. यदि हथेली के एकदम बीच में तिल हो तो यह आपको धन धान्य से समृद्ध बनाता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Trending news