Budh Vakri 2023: धनु राशि में वक्री हो रहे हैं ग्रहों के राजकुमार बुध, ये 7 राशि संभाल लें अपनी तिजोरी, आने वाली है शामत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1997019

Budh Vakri 2023: धनु राशि में वक्री हो रहे हैं ग्रहों के राजकुमार बुध, ये 7 राशि संभाल लें अपनी तिजोरी, आने वाली है शामत

Budh Vakri 2023:  गुरु अपनी स्वराशि यानी मेष राशि में रहते हुए मार्गी होंगे. पंचांग के मुताबिक बुध 13 दिसंबर को दोपहर 12:38 बजे वक्री हो जाएंगे और 2 जनवरी 2024 तक उल्टी चाल चलेंगे.

Budh Vakri 2023: धनु राशि में वक्री हो रहे हैं ग्रहों के राजकुमार बुध, ये 7 राशि संभाल लें अपनी तिजोरी, आने वाली है शामत

Budh Vakri 2023: दिसंबर के महीने में सूर्य के साथ 5 ग्रहों की चाल बदलेगी.  ग्रहों की चाल में बदलाव के कारण किसी किसी को लाभ तो किसी को हानि होगी.  ग्रहों के राजा सूर्य, धन के दाता शुक्र, ग्रहों के राजकुमार बुध, गुरु बृहस्पति और ग्रहों के सेनापति मंगल का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. इस राशि परिवर्तन का सीधा असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. सबसे पहले बुध ग्रह वक्री होंगे, इसके बाद सूर्य, मंगल, शुक्र और बुध ग्रह का राशि परिवर्तन होगा. 13 दिसंबर को बुध ग्रह धनु राशि में वक्री दिशा से चलने वाले हैं. 

बुध जब वक्री अवस्था में जाते हैं तो सोचने-समझने की शक्ति और सही फैसला लेने की क्षमता धीमी हो जाती है. नौकरी -व्यापार करने वालों को इस दौरान सावधान रहने की जरुरत होती है. आइए जानते हैं बुध ग्रह के धनु राशि वक्री अवस्था में जाने पर किन राशियों पर ज्यादा प्रभाव पड़ेगा. आज हम आपको कुछ राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको इस दौरान संभलकर चलने की आवश्यकता है.

दिसंबर तक वक्री अवस्था में रहेंगे मिथुन और कन्या राशि के स्वामी
बुध ग्रह 13 दिसंबर को धनु राशि में वक्री चाल यानी उल्टी दिशा में चलने वाले हैं. बुध का ये परिवर्तन दोपहर 12 बजकर 38 मिनट पर होगा और बुध धनु राशि में 28 दिसंबर तक वक्री अवस्था में रहेंगे. फिर इसके बाद वह वक्री गति से ही वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे.

Mesh Rashifal 2024: मेष राशि के लिए कैसा रहेगा 2024, प्‍यार और रोमांस के मामले में मार सकते हैं बाजी

वृषभ राशि पर प्रभाव (Effect on Taurus)
वृषभ राशि वालों को बुध ग्रह की वक्री अवस्था में इन जातकों को वाद विवाद या झगड़ा में पड़ने से बचना होगा. परिवार में भाई-बहनों के साथ आपके संबंधों में उतार चढ़ाव आ सकता है. वृषभ राशि  के जातकों को खर्चे बहुत सोच समझ कर करने हैं. पैसे का नुकसान होने की आशंका है.

कर्क राशि पर प्रभाव (Effect on Cancer)
कर्क राशि वाले बुध ग्रह के वक्री अवस्था में जाने पर अपने  स्वास्थ्य का बहुत ध्यान रखना है. आर्थिक जीवन चरमरा सकता है. बुध का वक्री होना इन जातकों के लिए ज्यादा अच्छा नहीं माना जा रहा है. निवेश करने की सोच रहे हैं तो किसी विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें. पैसे का नुकसान झेलना पड़ सकता है.  बुध के वक्री अवस्था में जाने पर इस राशि के माता पिता को बच्चों के व्यवहार में परिवर्तन देखने को मिल सकता है.

सिंह राशि पर प्रभाव (Effect on Leo)
सिंह राशि वालों को बुध के वक्री अवस्था में जाने पर कई  सारे उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. अगर इस राशि के जातक कहीं बाहर जाने का प्लान कर रहे हैं, तो उसको टालना ही बेहतर होगा. कानूनी पचड़ों में फंसने की भी आशंका है. सिंह राशि के जातक इस दौरान धन का कैसा भी निवेश कहीं नहीं करें. खर्चे बहुत होंगे इसलिए सोच समझ कर चलें. कुछ बड़ी चीजें आपके हाथ से फिसल सकती हैं. 

Diwali 2024: साल 2024 में कब पड़ेगी दिवाली, अक्टूबर या नवंबर, जान लीजिए सही डेट

 कन्या राशि पर प्रभाव (Effect on Virgo)
बुध ग्रह के वक्री अवस्था में जाने पर कन्या राशि वालों को पैसे के मामलों में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. किसी के साथ वाद विवाद करने से भी बचें. पैसे के लेन-देन में भी सावधानी बरतें. समाज में आपको बदनामी झेलने का मौका आ सकता है. लव लाइफ में तनाव पैदा हो सकता है.

वृश्चिक राशि पर प्रभाव (Effect on Scorpio)
बुध ग्रह का उल्टी दिशा में चलने पर वृश्चिक राशि वालों को व्यापार में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. कई तरह की समस्याएं आपके सामने आएंगी, समझदारी से निपटना होगा. कार्यस्थल पर कई काम अटक सकते हैं यो एक ही कार्य को बार बार करना पड़ सकता है, जिसकी कारण मानसिक तनाव हो सकता है. करीबी रिश्तों में गलतफहमी पैदा हो सकती है.

मकर राशि पर प्रभाव (Effect on Capricorn)
मकर राशि वालों को बुध ग्रह की वक्री अवस्था में घर और प्रोफेशनल लाइफ में काफी प्रेशर का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि के बिजनेसमैन को काफी समस्याएं आएंगी. धन हानि की आशंका भी बनती दिखाई दे रही है. परिवार में कुछ तनाव पैदा हो सकता है. वक्री अवस्था में अपनी सेहत के साथ साथ अपने परिवार वालों की सेहत का भी पूरा ध्यान रखें.

मीन राशि पर प्रभाव (Effect on Pisces
बुध ग्रह के उल्टी दिशा में जाने पर मीन राशि वालों के लिए खर्चे बहुत बढ़ सकते हैं. व्यापार में नुकसान की आशंका है.  ये जातक कहीं पर भी धन का निवेश करने से बचें. नौकरी में तनाव पैदा हो सकता है. काम में बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.  रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को अभी और संघर्ष करना होगा.  जो लोग साझेदारी में बिजनस कर रहे हैं, उनको इस दौरान थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

2024 में इन 5 राशियों  की शनिदेव कर देंगे नाम में दाम, भूलकर भी न करें ये गलतियां

Makar Sankranti 2024: साल 2024 में कब है मकर संक्रांति, 14 या 15 जनवरी का नहीं होगा कनफ्यूजन, नोट कर लें डेट और शुभ मुहूर्त

Watch: भगवान राम और सीता को सोने का मुकुट और आभूषण पहनाएंगे सीएम योगी, देखें कितने सुंदर और अलौकिक हैं आभूषण

 

Trending news