Shivling In Dream: सपने में अगर दिख जाए काला शिवलिंग तो मिलता है ये शुभ संकेत, कहीं आप भी उन भाग्यशाली लोगों में तो नहीं?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1820220

Shivling In Dream: सपने में अगर दिख जाए काला शिवलिंग तो मिलता है ये शुभ संकेत, कहीं आप भी उन भाग्यशाली लोगों में तो नहीं?

Shivling In Dream: हिन्दू धर्म में माना जाता है कि शिवलिंग ब्रह्मांड का केंद्र बिंदु हैं. भगवान शिव का प्रतीक शिवलिंग का सपने में दिखाई देने के क्या संकेत हो सकते हैं आइए इस बारे में जानते हैं.

shivling

Shivling In Dream: सपने देखना कोई हैरान करने वाली घटना नहीं है लेकिन सपने में क्या देखा गया है और सपने का क्या संकेत है ये जरूर हैरान करने वाली बात हो सकती है. मनुष्य के जीवन से जुड़ी बहुत सी ऐसी घटनाएं होती हैं जिसका संकेत पहले ही मिल जाता है. कुछ संकेत हमें सपने के माध्यम से भी मिलता है. इसी तरह से आज हम जानेंगे कि अगर सपने में काले शिवलिंग को देखने का क्या अर्थ है. अलग अलग तरह के शिवलिंग को सपने में देखने के अलग अलग संकेत भी होते हैं. ऐसे में आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं. 

बेरोजगारों के लिए संकेत 
स्वप्न शास्त्र की माने तो बेरोजगार व्यक्ति को अगर सपने में शिवलिंग दिख जाए तो समझ लीजिए कि उस व्यक्ति को शुभ संकेत मिल रहा है. आने वाले समय में शुभ संकेत मिल रहा है कि उसे जल्दी ही सफलता प्राप्त होगी. लेकिन इसका असर तब ही अच्छा होगा जब व्यक्ति पूरे धैर्य और ईमानदारी से अपना काम करे. ऐसे सपने संकेत देते हैं कि व्यक्ति जीवन में बुलंदियों को छूएगा.

यदि कुंवारी कन्या को दिख जाए शिवलिंग 
स्वप्न शास्त्र की माने तो यदि किसी कुंवारी कन्या को सपने में काले शिवलिंग के दर्शन हो जाए तो समझ लीजिए कि कन्या के विवाह संबंधी किसी भी अड़चन का जल्द ही अंत होने वाला है. विवाह की कामना पूर्ण होने वाली है और इच्छा के अनुसार वर भी कन्या को प्राप्त होगा. 

व्यापारियों को दिख जाए काला शिवलिंग
किसी व्यापारी को अगर सपने में काले शिवलिंग का दर्शन हो जाए तो समझ लीजिए कि उसके भागय ही खुल गए हैं. व्यक्ति को ऐसे सपने संकेत देते हैं कि उसके व्यापार में आ रही परेशानियां दूर होने वाली है और जल्दी ही धन लाभ होने वाला है. भगवान शिव की यदि व्यक्ति आराधना करे तो व्यापार संबंधी परेशानियों से उसे जल्द ही निजात मिल सकता है.

बीमार व्यक्ति को दिख जाए काला शिवलिंग 
स्वप्न शास्त्र की माने तो यदि कोई व्यक्ति लंबे समय से अस्वस्थ है तो उसे ऐसे सपने संकेत देते हैं कि उसकी बीमारी का अब अंत होने वाला है. सपने में काले शिवलिंग का दिखाई देना शुभ संकेत देता है कि व्यक्ति बीमारियों से मुक्त होने वाला है.ऐसे सपने आने के बाद भगवान शिव के मंत्रों का व्यक्ति को सच्चे मन से जाप करना चाहिए.

और पढ़ें- UP News: यूपी के लोगों को मिलने वाले हैं 2,382 विशेषज्ञ डॉक्टर, मरीजों को महज 15 मिनट में मिलेंगी उचित मेडिकल सुविधाएं  

और पढ़ें- Special train for Ayodhya: रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए तैयार है रेलवे, अयोध्या तक चलने वाली स्पेशल ट्रेनों की जानिए पूरी डीटेल

Watch: वर्क फ्रॉम होम का लालच पड़ सकता है भारी, स्कैमर घात लगाए बैठे हैं

Trending news