Aaj Ka Rashifal: मिथुन ठगों से बचें, वृषभ वालों की चमकेगी किस्मत, जानें कैसा होगा पितृ पक्ष में पहले श्राद्ध का दिन?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2435008

Aaj Ka Rashifal: मिथुन ठगों से बचें, वृषभ वालों की चमकेगी किस्मत, जानें कैसा होगा पितृ पक्ष में पहले श्राद्ध का दिन?

Aaj Ka Rashifal 18 September 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज  18 सितंबर दिन बुधवार है.  

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 18 September 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 18 सितंबर दिन बुधवार है.   

मेष राशि: सूझबूझ और सावधानी से कार्य करें. अप्रत्याशित घटनाक्रम बना रह सकता है, तात्कालिक विषय व्यस्तता बढ़ा सकते हैं. सोच-विचारकर निर्णय लें और सहजता सरलता से आगे बढ़ेंगे. लोगों की बातों में आने से बचें एवं कामकाज में सक्रिय रहें. 

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के जीवन में सुख और स्थायित्व बढ़ेगा, पत्नी के साथ साझा प्रयासों में लाभ होगा. अगर कोई नयी यूनिट लगाने की योजना है तो औद्योगिक प्रयासों को गति मिलेगी, आवश्यक कार्यां में तेजी दिखाएंगे. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले लेनदेन संबंधित कार्य में सावधानी रखें, अनुभवियों से सलाह लेकर कार्य करें, इससे सेवा क्षेत्र में प्रभावी बने रहेंगे. योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे. पेशेवर चर्चाओं को महत्व देंगे. कर्मठता व निरंतरता बनाए रखेंगे.   

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों को अपनी मेहनत से आज परिणाम आपके पक्ष में बनाए रखने में सफलता मिलेगी. प्रतिभा से जगह बनाएंगे एवं कार्य प्रदर्शन अच्छा रहेगा. बड़ों की बात ध्यान से सुनेंगे एवं रचनात्मक कार्यां से जुडेंगे.

सिंह राशि: दैनिक उपयोग की वस्तुओं और भवन वाहन पर फोकस बना रहेगा. सुविधा संसाधनों में वृद्धि होगी. घर-परिवार से करीबी बनी रहेगी. लोगों को मनोस्थिति जाहिर न करें, ना ही अपने बारे मे आज किसी को कुछ बताएं

कन्या राशि: कन्या राशि वाले सामाजिक गतिविधियों में सामंजस्य व सक्रियता बढ़ाएंगे. सहकारिता का भाव बढ़ेगा. भाईचारा संवारने में आगे रहेंगे. निजी प्रयासों में गति आएगी. किसी आर्थिक मामले मे अचानक सफलता मिलेगी. 

तुला राशि: मधुर और प्रभावी व्यवहार से सबको प्रसन्न रखेंगे. विभिन्न क्षेत्रों में निसंकोच आगे बढेंगे, धनधान्य बढ़ेगा. करीबियों से मेलजोल बढ़ाएंगे अचानक घर में अतिथि का स्वागत सत्कार करने का मौका मिलेगा.
   
वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातक रचनात्मक कार्यां में आगे बने रहेंगे, जिससे सकारात्मकता बढ़त पर रहेगी. पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा. पत्नी, बच्चे एवं परिवार के साथ अपना समय व्यतीत करें.

धनु राशि: धनु राशि के जातक लीगल मामलों में धैर्य और सूझबूझ से आगे बढ़ें, जल्दबाजी दिखाने से पुराने मामले उभर सकते हैं. सोच-समझकर आगे बढ़ने का समय बना है. बहस विवाद में न पड़ें एवं वाणी पर संयम रखें. व्यवस्था से चलें. 

मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए आज का दिन खुशियां लेकर आएगा. आर्थिक रूप से आज आप मजबूत होंगे. अचानक से धन लाभ की उम्मीद है. परिवार में पत्नी एवं परिजनों का साथ मिलेगा कोई भी समस्या को आप परिजनों के साथ बैठकर सुलझा सकते हैं. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के साथ वरिष्ठों व अधिकारियों का समर्थन बना रहेगा. कार्य योजनाएं बल पाएंगी, जिससे सम्बंधित रणनीतिक वार्ताएं सफल होंगी. उचित प्रस्ताव प्राप्त होंगे. मान-सम्मान और प्रभाव में वृद्धि एवं लोकप्रियता और साख बढ़ेगी. 

मीन राशि: मीन राशि के जातक आस्था और आत्मविश्वास से महत्वपूर्ण कार्य साधेंगे.आज आप साहस, पराक्रम बनाए रखेंगे एवं सभी क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करेंगे और निसंकोच आगे बढ़ेंगे. शुभ सूचनाओं की प्राप्ति होगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें:  Pitru Paksha 2024: पितृ पक्ष की प्रतिपदा तिथि का पहला श्राद्ध आज? जानें कैसे करें पितरों का तर्पण

Trending news