Aaj Ka Rashifal: बुधवार को इन चार राशियों पर बरसेगी गणेश जी की कृपा, आज के ग्रह-नक्षत्र से जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2360152

Aaj Ka Rashifal: बुधवार को इन चार राशियों पर बरसेगी गणेश जी की कृपा, आज के ग्रह-नक्षत्र से जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 31 July 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 31 July दिन बुधवार है.   

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 31 July 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 31 July 2024, बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए बुधवार का दिन साधारण रहेगा. आज आपसे कोई उधार मांग सकता है. व्यापार में परिवर्तन का निर्णय ले सकते हैं. नौकरी में पदोन्नति संग वाहन, नौकर, चाकर आदि का सुख बढ़ेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में हो रहा विलंब समाप्त होगा. सेहत ठीक है.

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज नौकरी में पदोन्नति के साथ मनचाहा कार्य करने को मिलेगा. दूसरे देश की यात्रा पर जा सकते हैं. कार्य क्षेत्र में मनचाहा कार्य करने को मिलेगा. घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होने के योग बनेंगे. 

मिथुन राशि: मिथुन जातकों के लिए दिन हल्का तनाव भरा हो सकता है. आज रोजगार की तलाश पूरी होगी. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होगा. आज गंभीर रोग की चपेट में आते-आते बच जाएंगे. सेहत ठीक रहेगी.

कर्क राशि: कर्क जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. आज शाम को मन में बुरे बुरे विचार अधिक आएंगे. किसी अनहोनी की आशंका बनी रहेगी. परिवार में कोई बीमार रह सकता है.

सिंह राशि: सिंह जातकों के लिए दिन साधारण रहेगा. आज पुराने काम पूरे हो सकते हैं. जीवनसाथ के साथ डिनर डेट पर जा सकते हैं. अधिकांश समय बाल बच्चों के साथ हंसी खुशी से बीतेगा. कार्य क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. कार्य क्षेत्र में अत्यधिक भाग दौड़ एवं कार्य के दबाव के कारण मन अशांत एवं स्वास्थ्य नरम रहेगा. 

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. बिजनेस में नए संपर्क बनेंगे. बच्चों और परिवार के साथ समय गुजारेंगे. दोस्त के साथ अनबन हो सकती है. नौकरी पेशा वाले लोगों को फायदा रहेगा. आज स्वास्थ्य उत्तम रहेगा.

तुला राशि: तुला जातकों के  लिए दिन सही रहेगा. आज  दिन की शुरुआत कुछ समाचार के साथ होगी. आज कुछ काम बिगड़ जाएगा. किसी बड़ी परियोजना की कमान आपको मिल सकती है.राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए बुधवार का दिन ठीक ठाक रहेगा. बिजनेस में लाभ होगा. आज वाहन खरीदने का सोच सकते हैं. किसी अनहोनी की आशंका बनी रहेगी. आज अधिक तनाव एवं चिंता बनी रहेगी. किसी गंभीर रोग से राहत मिलेगी.

धनु राशि: धनु जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. जीवन साथी के साथ किसी बात पर तनाव हो सकता है. नौकरी में दिन ठीक गुजरेगा.किसी कार्य से घर से दूर जाना पड़ सकता है. दिन की शुरुआत भाग दौड़, तनाव के साथ होगी. 

मकर राशि: मकर जातकों के लिए दिन साधारण रहेगा.  सरकार में बैठे लोगों को अपने उच्च पदस्थ लोगों से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. आज का काम कल पर नहीं टालें.परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होगा. बीमार होने की संभावना है.

कुंभ राशि: कुंभ जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. नौकरी में तरक्की के योग है. वकालत से जुड़े लोगों को आज खुशखबरी मिल सकती है. युवा अपने करियर पर फोकस रखें. समाज में सम्मान मिलेगा.सेहत ठीक है.

मीन राशि: मीन जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. कोर्ट कचहरी के काम पूरे हो सकते हैं. नया काम मिल सकता है. छात्रों के लिए दिन ठीक है.  सेहत का ध्यान रखें, नरम रह सकती है.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज पर शिव-पार्वती को लगाएं इन 5 चीजों का भोग, मिलेगा अखण्ड सौभाग्यवती का आशीर्वाद

Trending news