According To Swapn shastra:सपने में शिव मंदिर और शिवलिंग दिखाई देना शुभ या अशुभ, क्या सावन के सपने होते हैं खास?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1773538

According To Swapn shastra:सपने में शिव मंदिर और शिवलिंग दिखाई देना शुभ या अशुभ, क्या सावन के सपने होते हैं खास?

Swapn Shastra: सपनो का जीवन पर शुभ अशुभ प्रभाव अवश्य होता है. भोले के भक्तों को यदि सावन के महीने में शिव दिखें या शिव से सम्बंधित ये चीजें दिखें तो समझिये इसके संकेत और फल. 

 

Swapna shashtra (File Photo)

According To Swapn shastra: स्वप्नशास्त्र सनातन धर्म का महत्त्वपूर्ण शास्त्र है. सपने से जुड़े सभी संकेत, शुभ अशुभ फल, सुबह व रात के सपनों का जीवन पर प्रभाव आदि सभी जानकारियां स्वप्न शास्त्र में लिखी गई है. जो व्यक्ति इसकी जानकारी रखता है उसको इसका बहुत लाभ प्राप्त होता है क्योंकि सपने देखने वाला व्यक्ति आने वाले समय के लिए मानसिक तौर पर तैयार होता है या अशुभ संकेत के लिए कोई उपाय कर सकता है ताकि उसका असर टाला जा सके. इस पवित्र सावन माह में यदि आपको भोले शंकर का मंदिर या भोले से जुडी ये चीजें दिखाई दे इसका आपके जीवन पर क्या प्रभाव होगा यहाँ विस्तार से पढ़ें. 

सावन में सपने में शिवलिंग देखना - या बात तो हम सब जानते हैं कि हमारे आराध्य देव शिव का पूजन शिवलिंग के रूप में होता है.  आपको सावन माह में सपने में शिवलिंग दिखाई दे तो यह बहुत ही शुभ संकेत है. अगर आपके जीवन में मुश्किल समय चल रहा है और आप परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो उन सबका अंत होने वाला है. शिवलिंग दिखने का एक अर्थ यह भी है कि आपके जीवन में आर्थिक समस्याओं का संधान मिलने वाला है. कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है या किसी को दिया हुआ उधार या फंसा हुआ धन वापस आ सकता है. 

Read This- Aaj Ka Panchang 10 July: आज का पंचांग, जानें सावन के पहले सोमवार की तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

 

सपने में शिव मंदिर दिखाई देने का अर्थ - यदि आपको सपने में भोले बाबा मंदिर दिखाई दे और आप मंदिर दर्शन के लिए जाएं तो यह सपना शुभ सूचक है. इसका अर्थ है कि आपके जीवन में चल रही स्वास्थय संबंधी समस्याएं समाप्त होने वाली हैं. आपके जीवन में सब कुछ अच्छा चल रहा है और तरक्की के द्वार खुल रहे हैं. आपको ऐसा सपना देखने के बाद शिव जी को प्रसाद चढ़ाना चाहिए और उनको प्रसन्न रखना चाहिए. ऐसे लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं जिनको सपने में शिव दिखाई देते हैं. अगर आप सावन माह में शिव अर्चन करते हैं तो शिव की कृपा आप पर यूँ ही बनी रहेगी और आपको स्वप्न में उनके दर्शन प्राप्त होते रहेंगे.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Trending news