Sapne Me Ram Mandir: सपने में राम मंदिर देखने से जीवन में क्या बदलता है, जानें क्या है इसका संकेत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2064130

Sapne Me Ram Mandir: सपने में राम मंदिर देखने से जीवन में क्या बदलता है, जानें क्या है इसका संकेत

Shriram Temple Seeing In Dream: इन दिनों देश भर में प्रभु श्रीराम के अयोध्या मंदिर की चर्चा हो रही है. भक्तों के लिए यह विशेष समय है. सपने में राम मंदिर देखने का क्या अर्थ होता है यहां जानें...

 

Shriram Temple Seeing In Dream

According To Swapna Shastra: सपनों पर हमारा कोई जोर नहीं चलता. सपने में संभव असंभव कोई भी वस्तु या घटना दिखाई देती है. बहुत से  लोग सपनों में भूत देखते हैं, उड़ते हैं, अपनी मौत देखते हैं और कभी कभी मंदिर और भगवान भी दिखाई देते हैं. इन सपनों का हमारे जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है. कई बार दिन भर की सभी घटनाएं हमारे दिमाग में चलती रहती है और रात को सपने के रूप में सामने आती हैं. इन दिनों देश भर में प्रभु श्रीराम के अयोध्या मंदिर की चर्चा हो रही है. भक्तों के लिए यह विशेष समय है. सपने में राम मंदिर देखने का क्या अर्थ होता है यहाँ जानें.

अधूरी मनोकामना होगी पूरी 
सपने में भगवान राम  का मंदिर देखना शुभ संकेत माना जाता है . इस सपने का अर्थ है कि आपकी कोई मनोकामना पूरी होने वाली है. आने वाले समय में घर में कोई खुशखबरी आएगी या कोई मंगल कार्य हो सकता है. इस सपने का एक संकेत यह भी हो सकता है कि जल्दी ही आपको धन प्राप्ति होगी. यह सपना आपके जीवन में नयी खुशियों और आर्थिक उन्नति कि और संकेत करता है.

ये खबर भी पढ़ें- According To Hindu Panchang: रामलला जैसा पुत्र पाने के लिए प्राण- प्रतिष्ठा से एक दिन पहले पढ़ें ये पौराणिक कथा, जानें सही पूजन विधि

मंदिर में राम सिया के दर्शन 
अगर आपको मंदिर में भगवान राम और माता सीता कि मूर्ती के दर्शन होते हैं तो इसका मतलब है कि आपने जीवन में कोई जीवनसाथी आने वाला है. और आप शादीशुदा है तो रिश्ते ,में आपसी प्यार और सामंजस्य बढ़ेगा. पति पत्नी एक दुसरे के नजदीक आएँगे. इसकिये राम मंदिर में भगवान कि मूर्ती दिखना भी शुभ फल देती है.

सपने में कोई राम जी का शांत मंदिर दिखाई देना
कुछ मंदिर भीड़ भाड़ से दूर एकांत में बनाये जाते हैं. लोग मंदिर में मन की शांति के लिए जाते हैं और ईश्वर की शरण में कुछ पल बिताना चाहते हैं. अगर आपको राम जी ऐसा ही शांत और एकांत में बना हुआ मंदिर सपने में दिखाई दे तो इसका अर्थ है कि आप अपने व्यस्त जीवन से परेशान हो गए हैं और आपको थोड़े आराम की जरूरत है. यह सपना इस और भी संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके कई रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Trending news