Aaj Ka Rashifal: इन राशियों पर नवरात्रि के सातवें दिन बरेसगी माता की कृपा, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों पर नवरात्रि के सातवें दिन बरेसगी माता की कृपा, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka 2024 Rashifal 15 April: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 15 अप्रैल, दिन सोमवार है.   

Dainik Rashifal (फाइल फोटो)

Aaj Ka Rashifal 15 April: 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 15 April 2024, दिन सोमवार है. आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)- आज का दिन महत्वपूर्ण साबित होगा. भाई बहनों का पूरा साथ मिलेगा. जल्दबाजी में काम करने से समस्या हो सकती है. दुश्मनों में सावधान रहना होगा. रिश्तों को बनाए रखने की जरूरत है. नौकरी करने वालों को बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. व्यापार में बड़ी उपलब्धि मिलने के आसार हैं.  

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)- आज का दिन उलझन लेकर आया है. किसी बेवजह के वाद विवाद में न पड़ें. अच्छा लाभ होने की संभावना है. नौकरी में बॉस आपके काम से खुश होंगे. सैलरी में वृद्धि हो सकती है. हां मे हां मिलाने से बचें. योजनाओं का पूरा लाभ उठाएंगे. छात्रों को किसी खेल प्रतियोगिता में जाने का लाभ होगा. 

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)- आज का दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आया है. ज्यादा धन मिलने से प्रसन्न रहेंगे. घर के सदस्यों की बातों को अनदेखा करने से बचें. आज के काम में जीत अवश्य मिलेगी. परिवार के सदस्यों के साथ मौज मस्ती करने में समय व्यतीत होगा. नौकरी में कार्यरत लोगों का बादला हो सकता है. 

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)- आज का दिन धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अच्छा रहेगा. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें. पुराने मित्र से मुलाकात होगी. नौकरी में कार्यरत लोग कामों पर पूरा ध्यान दें. मनोकामना पूरी होने से प्रसन्नता बढ़ेंगी. धन में छुटपुट लाभ हो सकता है.  कहीं बाहर जाने के प्लानिंग कर सकते हैं. 

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)- आज का दिन मिश्रित रूप से फलदायक होने वाला है, नौकरी में कार्यरत लोगों को बड़ा लाभ मिलने की संभावना है. घर के लोगों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है. संतान उम्मीदों पर खरी उतरेगी, सम्मान की प्राप्ति हो सकती हैं. दुश्मन काम में रोड़ा अटकाएंगे, सतर्क रहने की आवश्यकता है.

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)- आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. मन की बात दोस्तों को कहने का मौका मिलेगा. छात्रों को मानसिक बोझ से छुटकारा मिल सकता हैं.  गाड़ी खरीदकर घर लेकर आ सकते हैं. रहन-सहन के स्तर में पहले से सुधार लाएंगे. आज अच्छा खासा धन खर्च हो सकता है. जिम्मेदारियां को बखूबी निभाएं. 

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)- आज का दिन निर्णय लेने की क्षमता बढ़ाएंगा. मनोकामना के पूर्ति हो सकती हैं. धन के लेन देन में सावधानी बरतें. किसी बड़ी समस्या का सामना करने के लिए तैयार रहें. किसी चीज की फरमाइश बच्चे कर सकते हैं. घर को रिनोवेट कराने की कोशिश में धन खर्च हो सकता है. संतान की तरक्की में मदद करेंगे. 

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)- आज का दिन मिला जुला रहने वाला है. घर में सदस्यों के साथ बहस हो सकती है. धन का कोई नुकसान हो सकता है. योजनाओं पर पूरा ध्यान दें. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर फोकस करना होगा. किसी मित्र की बात बुरी लग सकती है. धन उधार न दें. माताजी आपसे कोई काम करने को कह सकती हैं. 

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)- आज का दिन सकारात्मक परिणाम लाया है. आर्थिक स्थिति की चिंता न करें. काम करने में जल्दबाजी न दिखाएं. आय के साधनों में वृद्धि हो सकती है. सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. बिना मांगे सलाह देने से बचें. बाद में पछतावा हो सकता है.

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)- आज का दिन सामान्य रहने वाला है. विदेश में परिजन से कोई खुशखबरी मिल सकती है. खास व्यक्ति से मिलने के मौके मिलेंगें. घर की समस्याएं घेर सकती हैं. कार्यक्षेत्र में अधिकारों में बढ़ोतरी हो सकती है. पुराने मित्र से मिलकर खुशी होगी. आपकी संतान उम्मीदों पर खरी उतारेगी.

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)- आज का दिन नए काम की शुरु करने के लिए अच्छा है. जीवनसाथी से तालमेल बना रहेगा. बातों को समझने की आज कोशिश करें. दिल आसानी से जीत पाएंगे. घर के बिजनेस में समस्या आ सकती है. पिताजी की मदद मिल सकती है. नए मेहमान का आगमन हो सकता है. धन संभालें. 

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)- आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है. काम का बोझ अधिक रहेगा. आसपास रह लोगों से बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. किसी छोटी दूरी की यात्रा पर निकल सकते हैं. अपने कामों में काफी व्यस्त रहेंगे.दूसरे के भरोसे कोई काम छोड़ने से बचें. स्वास्थ्य में चल रही समस्या को दूर करने की कोशिश करें.

Trending news