Weekly Horoscope (01-07 Jan): कैसा रहेगा नया साल 2024 का पहला सप्ताह, 5 मिनट में पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2036251

Weekly Horoscope (01-07 Jan): कैसा रहेगा नया साल 2024 का पहला सप्ताह, 5 मिनट में पढ़ें राशिफल

Weekly Horoscope 1-7 january 2024 : नये साल का जश्न जगह-जगह मनाया जा रहा है. यह मौका साल 2024 के लिए नये संकल्प लेने का है. इस अवसर पर आइए जानते हैं राशिफल क्या कहता है. ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक हमारे लिए नये साल का पहला सप्ताह कैसा रहेगा.

Weekly Horoscope (01-07 Jan): कैसा रहेगा नया साल 2024 का पहला सप्ताह, 5 मिनट में पढ़ें राशिफल

ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक नया साल सभी 12 राशियों के लिए शुभ रहेगा. इस दौरान कुछ उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल सकता है. 

मेष 

मेष राशि के जनवरी महीने का पहला सप्ताह बहुत ही शुभ रहने वाला है. हां, युवाओं के लिए यह हफ्ता थोड़ा अच्छा नहीं रहेगा. नौकरियों के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा. नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. 

रिश्ते-नाते के नजरिए से जनवरी का पहला सप्ताह आपके लिए पूरी तरह से अच्छा रहेगा. परिवार में एकता बनी रहेगी. 

उपाय :  हर दिन हनुमान जी की पूजा में 'ॐ हं हनुमते नमः' मंत्र का एक माला जप जरूर करें.

वृषभ
वृष राशि के जातक इस सप्ताह धैर्य रखें. लव लाइफ में जल्दबाजी ठीक नहीं. यदि आप नौकरीपेशा व्यक्ति हैं तो आपको अपने कार्यक्षेत्र में सभी को मिलाजुलाकर चलना उचित रहेगा. यहां आपका सहकर्मियों से विवाद हो सकता है. महिला मित्रों पर जरुरत से अधिक भरोसा न करें.  सप्ताह के उत्तरार्ध में सरकारी नौकरी वालों के लिए अच्छे मौके आ रहे हैं. छात्राओं के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है.

उपाय : आप हर दिन देवी दुर्गा की पूजा में लाल पुष्प चढ़ाकर 'ॐ दुं दुर्गायै नमः' मंत्र का जाप करें।

मिथुन 
मिथुन राशि के जातकों के लिए नये साल का पहला सप्ताह ही बंपर खुशियां लेकर आएगा. हां, आप सेहत में ध्यान रखें. इस दौरान आपको अपने जीवनसाथी और माता की सेहत पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत रहेगी. घर में पारिवारिक विवाद बढ़ेगा. कानूनी मार्ग का सहारा लें. किसी को अमर्यादित शब्द न बोलें.

नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह साधारण रहेगा. कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों से झगड़ा हो सकता है. बिजनेस में भी कोई खास सफलता नहीं मिलेगी. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों सफलता मिलेगी लेकिन अगले साल तक.

उपाय : प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की हल्दी और पीले पुष्प चढ़ाकर नारायण कवच का पाठ करें.

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह खुशियों के कई मौके लेकर आएगा. आप निर्णय जल्दी लिया करें. घर खरीदने की योजना को जल्दबाजी में पूरा न करें. 

उपाय: भगवान शिव की पूजा में चालीसा का पाठ तथा 'ॐ नमः शिवाय मंत्र' का एक माला जप करें.

सिंह 
सिंह राशि के जातक जनवरी 2024 के पहले सप्ताह से ही लाइफ में चौके-छक्के मारने लगेंगे. महीने का पहला सप्ताह गुडलक लिए हुए है. सप्ताह की शुरुआत में आपको किसी बहुप्रतीक्षित शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. इस दौरान आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होते हुए नजर आएंगे. जिससे आप ऊर्जावान बने रहेंगे.

उपाय: सूर्यदेव एवं तुलसी जी को जल दें तथा पूजा में आदित्य हृदय स्तोत्र का तीन बार पाठ करें.

कन्या 
कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. सप्ताह की शुरुआत में आपको संतान से जुड़ी कोई बड़ी चिंता सकती है. जिसे दूर करने के लिए आपको लंबी दूरी की यात्रा भी करनी पड़ सकती है. यदि आप नौकरीपेशा व्यक्ति हैं तो आपको इस सप्ताह अपने छोटे से छोटे काम के लिए ज्यादा परिश्रम और प्रयास करना पड़ सकता है। वर्कप्लेस में आपको न सिर्फ अपने सहकर्मियों बल्कि अपने अधिकारी वर्ग की उपेक्षा झेलनी पड़ सकती है. 

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री गणेश की दूर्वा चढ़ाकर गणेश चालीसा का पाठ करें।

तुला 
तुला राशि के जातकों की इस सप्ताह बड़ी सफलताएं मिलते-मिलते रह जाएंगी. ऐसे में आपको लोगों के साथ बातचीत या कोई बड़ी डील करते हुए विनम्रता से बात-व्यवहार करना फायदेमंद साबित होगा तो वहीं इस सलाह की अनदेखी करने पर आपको बड़ा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है. 

उपाय : प्रतिदिन स्फटिक के शिवलिंग की सफेद चंदन से पूजा तथा शिव महिम्न स्तोत्र का पाठ करें।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ और लाभदायक रहने वाला है. इस सप्ताह आपको जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में मनचाही कामयाबी मिलती हुई नजर आएगी. आपको घर और बाहर दोनों जगह लोगों का सहयोग और समर्थन मिलेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को वर्कप्लेस में उनकी विशेष उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया जा सकता है.

उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा में सात बार चालीसा का पाठ करें।  

धनु 
धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह पारिवारिक जीवन में कुछ अड़चने आएंगी. लड़कियों को बॉयफ्रेंड से धोखा मिल सकता है. इससे आपको आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ेगा. धनु राशि के जो जातक बेरोजगार हैं, उन्हें इस सप्ताह के अंत तक मनचाहे रोजी-रोजगार की प्राप्ति हो सकती है. 

उपाय : प्रतिदिन लक्ष्मीनारायण भगवान की पूजा में तुलसीदल चढ़ाकर श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.

मकर 
मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शभ होगा. करियर-कारोबार के सिलसिले में आपको विदेश जाने का मौका मिल सकता है. यात्रा सुखद एवं नएं संबंधों को बढ़ाने वाली साबित होगी. नौकरीपेशा लोगों को इस पूरे सप्ताह कार्यक्षेत्र में अच्छे समाचार मिलेंगे. किस्मत का पूरा सहयोग मिलने की वजह से आपको न सिर्फ आपको अपने करियर-कारोबार में मनचाही सफलता बल्कि घर-परिवार में भी सुख-समृद्धि निरंतर वृद्धि होती हुई नजर आएगी. 

उपाय : प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा में बजरंग बाण का पाठ करें तथा शनिवार के दिन जरूरतमंदर व्यक्ति को काला कंबल दान करें.

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा उतार-चढ़ाव लिए रहने वाला है. इस सप्ताह आपको अपनी लाइफ में किसी भी तरह का शार्टकट अपनाने से बचना चाहिए अन्यथा आपको इस वजह से दिक्कतें उठानी पड़ेंगी. सप्ताह की शुरुआत में कार्यों में आने वाली कुछेक अड़चनों की वजह से आप मायूस हो सकते हैं, लेकिन यह स्थिति लंबे समय तक नहीं रहेगी और आप सप्ताह के उत्तरार्ध तक आप अपने इष्टमित्रों और शुभचिंतकों की मदद से कठिन से कठिन से परिस्थिति से उबरने में कामयाब हो जाएंगे.

उपाय : शिव उपासना करें तथा शनिवार के दिन एक नारियल अपने सिर से सात बार घुमाकर बहते जल में प्रवाहित करें.

मीन 
मीन राशि के जातकों के लिए यह हफ्ता मिलाजुला रहेगा. खास बात कि आपके पुराने दोस्त मददगार होंगे. सप्ताह की शुरुआत में आप घर में कोई महंगी चीज खरीदकर लाएंगे. कार्यक्षेत्र में आपके वरिष्ठ आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे. सीनियर की मदद से आप बड़े से बड़े लक्ष्य को आसानी से प्राप्त करने में कामयाब होंगे. इस दौरान प्रमोशन, प्रशंसा और अवॉर्ड की प्राप्ति के पूरे योग बन रहे हैं.

उपाय : प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु को केसर का तिलक लगाकर श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करे। गुरुवार के दिन मंदिर में धार्मिक पुस्तकें दान करें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Trending news