Manibandh Rekha In Palmistry: मणिबंध पर बनने वाला वो निशान जो बनाता है अथाह धन का मालिक, विरासत में मिलता है खूब सारा धन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1931302

Manibandh Rekha In Palmistry: मणिबंध पर बनने वाला वो निशान जो बनाता है अथाह धन का मालिक, विरासत में मिलता है खूब सारा धन

हाथ में वैसे तो कई तरह की रेखाएं मौजूद होती हैं जो हमारे व्यक्तित्व के बारे में बताती हैं.  जो हमारे भाग्य और हमारी आने वाली जिंदगी के बारे में भी बताती है.

manibandh rekha in palmistry

Manibandh Rekha In Palmistry: हाथ में वैसे तो कई तरह की रेखाएं मौजूद होती हैं जो हमारे व्यक्तित्व के बारे में बताती हैं.  जो हमारे भाग्य और हमारी आने वाली जिंदगी के बारे में भी बताती है. आइए  मणिबंध पर बने एक चिह्न के बारे में विस्तार से जानते हैं. 

Palmistry Lines: हथेली और हाथ का जहां पर जुड़व होता है. उसको कलाई कहते हैं और इस पर जो भी रेखाएं बनती है उनको हस्तरेखा शास्त्र में मणिबंध के रूप में जाना जाता है. इसे ब्रेसलेट लाइन्स भी कहते हैं. हाथ की रेखाएं और निशान किसी भी व्यक्ति के भविष्य और वर्तमान को लेकर कई ऐसी जानकारियां देती है जिनके बारे में आमतौर पर ज्यादातर लोगों को पता ही नहीं होता है. मणिबंध पर बनने वाले ऐसे निशान जो व्यक्ति को बुलंदियों पर लेकर जा सकता हैं और जीवन में तरक्की के नए रास्ते खोलते हैं, उन निशानों के बारे में आइए जानते हैं.

अगर सुंदर हों मणिबंध की रेखाएं
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, मणिबंध पर रेखाएं सुंदर हों व 'क्रॉस' का चिह्न पहली रेखा के बीच में उभरा हुआ हो तो जीवन के पहले हिस्से में दिक्कतें होती हैं और मध्य और बाद के चरणों में सुख-शांति के साथ जीवन बीतता है. जीवन के दूसरे चरण में कई तरह के रोगों से छुटकारा भी मिलता है. 

क्रॉस का चिह्न
अगर मणिबंध से निकली रेखा गुरु पर्वत तक सीधे पहुंचती है और मणिबंध की पहली रेखा पर 'क्रॉस' या 'कोण' का चिह्न दिख रहा है तो यात्रा में काफी धन लाभ होता है. सुख-शांति और संपदा से जीवन भरा रहता है.

कोण का चिह्न
अगर 'कोण' का चिह्न मणिबंध की पहली रेखा के बीच में उभरा हो तो व्यक्ति को मौजूदा समय में बहुत मेहनत करनी पड़ती है और 40 साल के बाद व्यक्ति के भाग्य का उदय होता है. उसे किसी का अथाह धन विरासत में मिलता है. मणिबंध की रेखाएं नीलेपन के साथ दिख रही हैं तो व्यक्ति रोगी होता है और पीली मणिबंध रेखाएं हो तो व्यक्ति धोखे का शिकार होता है. 

त्रिकोण का चिह्न
मणिबंध की पहली रेखा के बीच यदि 'त्रिकोण' चिह्न दिख रहा हो और त्रिकोण के अंदर 'क्रॉस' बना हो तो उत्तराधिकार द्वारा अथाह धन की प्राप्ति होती है. विदेशों की भी काफी यात्रा करने को मिलता है. मणिबंध की रेखा हथेली में आ जाए तो बड़े पद और सम्मान की प्राप्ति होती है.

तारे का चिह्न
अगर हाथ में रेखाएं सही जगह पर हों और मणिबंध की पहली रेखा 'तारे' का चिह्न लिए हुए हो तो बहुत शुभ व लाभदायक होता है. व्यक्ति को विरासत में बहुत सारे धन की प्राप्ति होती है. सभी कार्य सरलता से पूर्ण होते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

और पढ़ें- Karwa Chauth 2023: करवा चौथ पर इन 5 टोटके को करने से सुधर सकता है वैवाहिक जीवन, जिंदगीभर पति के साथ संबंध होंगे मधुर

Watch: सपा के पोस्टरों का कांग्रेस ने ऐसे दिया जवाब, यूपी में INDIA गठबंधन पर संकट गहराया

Trending news