New Year Totke 2024: नए साल पर करें नारियल से जुड़ा ये अचूक उपाय, जमकर बरसेगा पैसा ही पैसा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2032794

New Year Totke 2024: नए साल पर करें नारियल से जुड़ा ये अचूक उपाय, जमकर बरसेगा पैसा ही पैसा

New Year Totke 2024: आप चाहते हैं कि आपके जीवन से दुख और कष्ट खत्म हो जाएं तो आप नए साल में कुछ टोने टोटके और ज्योतिष उपाय करके इस आने वाले साल को अपने लिए लकी बना सकते हैं.

New Year Totke 2024: नए साल पर करें नारियल से जुड़ा ये अचूक उपाय, जमकर बरसेगा पैसा ही पैसा

New Year Totke 2024: हर व्यक्ति चाहता है कि नया साल उसके जीवन के लिए अच्छा हो और बहुत सी खुशियां लेकर आए. ज्योतिषशास्त्रों के अनुसार 2023 की तुलना में 2024 सभी लोगों के लिए मंगलकारी साबित होने वाला है. साल 2023 कई लोगों के लिए खराब रहा तो कई के लिए अच्छा. भविष्य का कुछ नहीं पता फिर भी लोग नए साल में उम्मीदें लगाकर बैठे हैं कि आने वाला नव वर्ष कैसा रहेगा. ज्योतिष के अनुसार टोने-टोटकों का चलन पौराणिक काल से होता चला आ रहा है. ऐसी मान्यता है कि टोने-टोटकों को यदि पूर्ण विश्वास के साथ किया जाए तो ये टोटके अवश्य ही अपना प्रभाव दिखाते हैं. ज्योतिष में कुछ उपाय बताए गए हैं जिनको करने से आपकी जीवन की परेशानियां दूर हो जाएंगी और किस्मत भी बदल सकती है. तो आइए जानते हैं नए साल के ज्योतिष टोटकों के बारे में जिनको करने से आने वाले दिन खुशियों से भर सकते हैं.

जनवरी में  होने जा रहा 4 ग्रहों का गोचर,नए साल में इन 5 राशियों की आएगी मौज

 

हल्दी से जुड़ा टोटका
नए साल की शुरुआत में एक चांदी का सिक्का ले लें और इस सिक्के पर थोड़ी सी हल्दी लगाकर और एक हल्दी की गांठ रख दें. इन सभी को एक लाल कपड़े में बांधें और तुलसी पेड़ के नीचे जाकर पूजा करें और फिर इसके बाद चुपचाप अपनी तिजोरी या गल्ले में रख दें. आप देखना नए साल में एक सप्ताह के अंदर आपकी किस्मत बदल जाएगी. आपके अटके पैसे भी मिलेंगे और धन लाभ भी होगा.

शिव को धतूरा
हिन्दू धर्मग्रंथों में भगवान शिव को भोलेनाथ भी कहा जाता है. इसलिए साल 2024 के पहले दिन भगवान शिव का ध्यान और उनकी पूजा जरूर करें. इसके साथ ही साल के पहले दिन भगवान शिव को धतूरा अर्पण करें. क्योंकि भगवान शिव को धतूरा बहुत ही प्रिय है.  ऐसा करने से आपके लिए आने वाला साल लकी साबित हो सकता है.

Mesh Rashifal 2024: मेष राशि के लिए कैसा रहेगा 2024, प्‍यार और रोमांस के मामले में मार सकते हैं बाजी

मां मंगला गौरी पूजन
नए साल के पहले दिन दिन मां मंगला गौरी का भी पूजन करें और मां मंगला गौरी को लाल चुनरी अर्पित करें. इसके साथ ही अगले दिन इस लाल चुनरी को अपने धन और कीमती सामान रखने की जगह पर रखें.  मां मंगला गौरी को प्रसन्न कर लेने से व्यक्ति के जीवन में धन आदि की कोई कमी नहीं होती है.

हनुमान जी को चोला.आटे का दीपक
संकटों से दूर रहने के लिए व्यक्ति नए साल में 5 मंगलवार तक हनुमान जी को चोला अर्पित करना होगा. मंगलवार और शनिवार के दिन बरगद का पत्ता लें और उस पर आटे का दीपक जलाएं. इस दीपक को हनुमान के मंदिर में रख कर सुंदरकांड का पाठ करें. आपको लाभ होना शुरू हो जाएगा.

नारियल उपाय
नए साल के पहले दिन 1 जनवरी 2024 यानी कि सोमवार के दिन अपने उपर से पानी वाले नारियल को 21 बार वार लें. अब इस नारियल को किसी धार्मिक वाली जगह पर जा कर जला दें. ऐसा करेंगे तो व्यक्ति के परिवार के सभी आने वाले संकट तो टल जाएंगे .

सरसों का तेल 
दोषों से मुक्ति पाने के लिए शनिवार के दिन कांसे के कटोरे में सरसों का तेल लें और उसमें एक सिक्का डाल दें. अब इसमें अपनी परछाई देखें. फिर इस तेल को किसी दान कर दें. ऐसा करने से दोषों से मुक्ति तो मिलती ही है साथ ही बुरे दिन से भी व्यक्ति बच सकता है. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

Aries Yearly Health Rashifal 2024: साल 2024 में कैसा रहेगी मेष राशि के सेहत, पढ़ लें राशिफल वरना बीमारियां करेंगी परेशान

Masik Shivratri 2024 List: 2024 में कब-कब है मासिक शिवरात्रि और महाशिवरात्रि, यहां देखें पूरे साल की लिस्ट

 

Trending news