महिलाओं और पुरुषों का करियर कैसा होगा, ये हाथ बता देगा सबकुछ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1797743

महिलाओं और पुरुषों का करियर कैसा होगा, ये हाथ बता देगा सबकुछ

Palmistry Tips  : हाथ की लकीरों को पढ़ा जा सकता है. हालांकि, इन लकीरों को पढ़कर कुछ बता पाना इस बात पर निर्भर होता है कि व्‍यक्ति का जेंडर कौन सा है. यही वजह है कि महिलाओं के बायें हाथ और पुरुषों के दायें हाथ पर तरक्‍की की रेखाओं के बारे में पढ़ा जाता है. इन्‍हीं रेखाओं की मदद से किसी के करियर के बारे में जाना जा सकता है. 

फाइल फोटो

Palmistry Tips : हस्‍तरेखा विज्ञान की मदद से किसी के भी हाथ की लकीरों को पढ़ा जा सकता है. हालांकि, इन लकीरों को पढ़कर कुछ बता पाना इस बात पर निर्भर होता है कि व्‍यक्ति का जेंडर कौन सा है. यही वजह है कि महिलाओं के बायें हाथ और पुरुषों के दायें हाथ पर तरक्‍की की रेखाओं के बारे में पढ़ा जाता है. इन्‍हीं रेखाओं की मदद से किसी के करियर के बारे में जाना जा सकता है. 

जानें करियर की रेखाएं 
हाथ की करियर की लाइन से ही व्‍यक्ति के तरक्‍की के बारे में पता लगाया जा सकता है. साथ ही वह व्‍यक्ति कितना सफल होगा, यह भी पता चल जाता है. यह लाइन हाथ के बीचो-बीच, हार्ट लाइन और डेडलाइन के बीच स्थिर होती है. इसकी लंबाई, गहरी और आकार में बदलाव होता रहता है. यहां पुरुषों के दायें हाथ की रेखाएं उनके करियर और वित्‍तीय सफलता की क्षमता भी दर्शाती है. 

करियर लाइन से किसी के भविष्‍य के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. ये रेखाएं व्‍यक्ति के करियर और सफलता के बारे बताती हैं. एक गहरी और स्‍पष्‍ट करियर लाइन वाले व्‍यक्ति करियर के मामले में बहुत भाग्‍यशाली होते हैं. साथ ही सफलता उनके कदम चूमती है. आर्थिक लाभ भी होता है. वहीं, हस्‍त रेखा शास्‍त्र में करियर लाइन के बजाय हथेलियों में सन लाइन और अन्‍य रेखाओं को भी देखा जाता है. यह रेखाएं व्‍यक्ति की सफलता, पहचान, फेम को दर्शाती हैं. यह व्‍यापार और नौकरी से जुड़ी चीजों को भी बताती हैं. 

WATCH: भिवाड़ी की अंजू ने पाकिस्तानी से जारी किया वीडियो, स्टेटमेंट सुनकर रह जाएंगे हैरान

Trending news