Shukra-Mangal Yuti In Dhanu: 2024 के शुरू में ही जाग उठेगा इन 3 राशियों का भाग्य, मंगल-शुक्र का संयोग खोल देगा तरक्की के रास्ते
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1974348

Shukra-Mangal Yuti In Dhanu: 2024 के शुरू में ही जाग उठेगा इन 3 राशियों का भाग्य, मंगल-शुक्र का संयोग खोल देगा तरक्की के रास्ते

Shukra And Mangal Yuti In Dhanu: कुछ ही दिनों बाद साल 2023 खत्म हो जाएगा और 2024 की शुरुआत हो जाएगी. 2024 के शुरू में मंगल और शुक्र का संयोग बनेगा जो कुछ राशियों के लिए काफी लाभकारी रहेगा. 

Shukra And Mangal Yuti In Dhanu

Shukra And Mangal Yuti In Dhanu: वैदिक ज्योतिष के अनुसार ग्रह एक निश्चित समय पर गोचर करके अन्य ग्रहों के साथ युति का निर्माण करते हैं. इसका प्रभाव मानव और पृथ्वी पर पर पड़ता है.  आने वाला साल 2024 कई मायनों में खास रहने वाला है. पंचांग के मुताबिक धन और वैभव के दाता शुक्र और साहस के दाता मंगल ग्रह की युति धनु राशि में बनने जा रही है. दोनों ग्रहों की यह युति 2024 की शुरुआत में बनेगी है. इसका प्रभाव सारी राशियों पर देखने को मिलेगा. लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं, जिनको इस युति से काफी लाभ होगा. उनके जीवन में सुख आएगा. इस लेख में जानते हैं इन तीन भाग्यशाली राशियों के बारे में.

2024 में इन 5 राशियों  की शनिदेव कर देंगे नाम में दाम, भूलकर भी न करें ये गलतियां

मेष राशि: मेष राशि के लिए शुक्र और मंगल ग्रह की युति काफी लाभकारी सिद्ध होने वाली है. इन लोगों के लिए मंगल और शुक्र ग्रह की युति कल्याणकारी होने वाली है.
मेष जातकों को साल 2024 की शुरुआत में किस्मत का साथ मिल सकता है. आप कहीं पर पैसा निवेश कर सकते हैं, जिसका फायदा आपको आगे होगा.  यह युति आपकी राशि से नवम भाव पर बनने जा रही है, जिससे कई जगहों पर सफलता मिल सकती है. अटके काम पूरे होने की संभावना है. इस राशि के जातकों को नौकरी में तरक्‍की के कई मौके मिलेंगे. विदेश की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए शुक्र और मंगल ग्रह की युति काफी लाभदायक रहेगी. मंगल और शुक्र ग्रह का संयोग इन जातकों के लिए शुभ फलदायी रह सकता है. इन जातकों का व्यापर बढ़ेगा और नौकरी पेशा लोगों के जीवन में तरक्की के योग दिख रहे हैं. धन लाभ भी होगा. बिजनेस में मनचाही सफलता मिलेगी. ये जातक कहीं पर अपना धन निवेश कर सकते हैं, आपके पैसे नहीं डूबेंगे. इस समय आपके जीवन में संतान सुख मिल सकता है. इन जातकों को समाज में सम्मान मिलेगा.

Kartik Purnima 2023: 26 या 27 नवंबर कब है कार्तिक पूर्णिमा? नोट करें सही डेट, इन दो शुभ संयोग में करें पूजा

मीन राशि: मीन राशि के लिए  शुक्र और मंगल ग्रह की युति हितकारी रहेगी. कारोबार में तरक्की होगी, लाभ होगा. इन जातकों के लिए मंगल और शुक्र ग्रह की युति लाभप्रद हो सकती है. नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है. ऑफिस में सीनियर और जूनियर का साथ मिल सकता है.  कारोबार की तरक्की मिल सकती है. यह युति आपकी गोचर कुंडली के कर्म भाव पर बनने जा रही है. इसलिए इस समय आपके रुके काम पूरे हो सकते हैं. छात्रों के लिए भी ये युति बढ़िया रहेगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Makar Sankranti 2024: साल 2024 में कब है मकर संक्रांति, 14 या 15 जनवरी का नहीं होगा कनफ्यूजन, नोट कर लें डेट और शुभ मुहूर्त

Dev Deepawali 2023 Upay: आपकी तिजोरी पर कुंडली मारकर बैठ जाएंगे कुबेर, देव दीपावली पर कर लें ये अचूक उपाय

Watch: भगवान राम और सीता को सोने का मुकुट और आभूषण पहनाएंगे सीएम योगी, देखें कितने सुंदर और अलौकिक हैं आभूषण

 

Trending news