Somwar Ke Upay: सोमवार के ये 8 उपाय दिलाएंगे कर्ज और धन संबंधी समस्या से मुक्ति, भोलेनाथ होंगे खुश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1876497

Somwar Ke Upay: सोमवार के ये 8 उपाय दिलाएंगे कर्ज और धन संबंधी समस्या से मुक्ति, भोलेनाथ होंगे खुश

Somwar Ke Upay: सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है. इस दिन कुछ उपाय कर आप भोलेनाथ को प्रसन्न कर सकते हैं और उनकी विशेष कृपा प्राप्त कर सकते हैं. 

Shukrawar ke Upay

Somwar Ke Upay: आज भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है. आज दिन सोमवार है. इस दिन भोलेनाथ की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. मान्यता है कि सोमवार का व्रत रखने और भगवान शिव की अराधना करने से भक्तों की सभी मनोकामना पूरी होती है. उनके आशीर्वाद से व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि बनी रहती है. ऐसे में आज के दिन कुछ विशेष उपाय करने से आप शिवजी को प्रसन्न कर सकते हैं. आइये जानते हैं सोमवार को किए जाने वाले कुछ उपाय...

सोमवार को करें ये खास उपाय 
1. सुबह उठकर स्नान आदि कर साफ-सुथरे कपड़े पहनें. इसके बाद सोमवार व्रत का संकल्प लें
2. शिव जी की पूजा के दौरान भोलेनाथ को चंदन, अक्षत, बेलपत्र, धतूरा या आंकड़े के फूल, दूध, गंगाजल चढ़ाएं. ऐसा करने से भगवान प्रसन्न होते हैं.
3. मान्यता है कि सोमवार को शिवजी को तिल और जौ अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से अनजाने में किए गए पापों से मुक्ति मिलती है. 
4. सोमवार को महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप करें. इससे शिवजी की विशेष कृपा प्राप्त होती है.
5. सूर्यास्त के बाद शिव मंदिर जाकर दीपदान करें. इस दौरान ऊँ नमः शिवाय का 108 बार जाप करें. ऐसा करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है.  
6. भोलेनाथ को नंदी बहुत प्रिय हैं. मान्यता है कि इस दिन नंदी बैल को घास खिलाने से धन-दौलत में वृद्धि होती है. 
7. सूर्योदय के समय शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करें. इसके बाद रुद्राक्ष की माला से 'ॐ नमो धनदाय स्वाहा' मंत्र का जप करें. ऐसा करने से धन संबंधी सभी समस्याएं खत्म होंगी. 
8. विशेष कामना की पूर्ति चाहते हैं तो सोमवार को 21 बेलपत्र पर चंदन से ओम् नमः शिवाय लिखें. इसके बाद शिवलिंग पर चढ़ाएं. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Aaj Ka Panchang 18 September: आज का पंचांग, जानें तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

WATCH:Horoscope: बगैर कुंडली के जानें कौन सा ग्रह कर रहा है आपको परेशान, ये ज्योतिषीय उपाय दूर करेगा सारे कष्ट

Trending news